Tirath Singh Rawat: तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के सीएम, मंथन के बाद मुहर

उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत होंगे। उनके नाम पर बीजेपी विधानमंडल के सभी विधायकों ने मुहर लगा दी।

Tirath Singh Rawat:तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर, बीजेपी विधायक दल की बैठक में फैसला
तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड की कमान 

मुख्य बातें

  • तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के अगले सीएम, गढ़वाल से सांसद है
  • बीजेपी विधायकों की बैठक में लगी मुहर
  • त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को दे दिया था इस्तीफा

देहरादून। उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत होंगे फिलहाल वो पौड़ी गढ़वाल से सांसद हैं। उनके नाम पर बीजेपी विधानमंडल के सभी विधायकों ने मुहर लगा दी। बताया जा रहा है कि आज ही वो सीएम पद की शपथ भी लेंगे। सीएम के नाम पर कई लोगों के नाम की चर्चा थी। लेकिन तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लग गई। इसे रेस में अनिल बलूनी भी आगे थे। बता दें कि सभी सांसदों को बैठक में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। उत्तराखंड से बीजेपी के सभी पांचों सांसद बैठक में शामिल हुए थे। 

कौन हैं तीरथ सिंह रावत
तीरथ सिंह रावत के बारे में कहा जाता है कि उनकी मिलनसार और बेदाग छवि उनके लिए फायदेमंद साबित हुई। वो गढ़वाल से सांसद है  लो प्रोफाइल नेता मने जाते हैं। हरियाणा के प्रभारी रहे हैं और उत्तराखण्ड  बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष रहे हैं। जब त्रिवेंद्र रावत  मुख्यमंत्री बने थे उस वक्त भी इनका नाम CM की दौड़ में शामिल था। संघ में मजबूत पकड़ रही हैआरएसएस से होते हुए बीजेपी में आये और संगठन सचिव बने। बाद में राष्ट्रीय सचिव बने। तीरथ सिंह रावत 1997 से 2002 तक यूपी विधानमंडल के सदस्य रहे।

रावत के खिलाफ थी नाराजगी
त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाने की मुहिम में विधायक जुटे हुए थे। विधायकों का कहना था कि अगर इनकी अगुवाई में चुनाव में जाना पड़ा तो हार के सिवाए और कोई रास्ता नहीं होगा। विधायकों को कहना था कि कार्यकर्ताओं ने स्पष्ट कर दिया था कि अगर रावत कुर्सी पर काबिज रहे तो वो प्रचार कार्य का हिस्सा नहीं बनेंगे। रावत पर आरोप लगता रहा है कि नौकरशाही उन पर हावी रही। विधायक उनसे मिल नहीं पाते थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर