MK Stalin: तमिलनाडु के सीएम बोले, 'भारत में एक भाषा, एक संस्कृति संभव नहीं'

देश
दीपक पोखरिया
Updated Jul 31, 2022 | 07:50 IST

MK Stalin: मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि भारत में एक भाषा, एक धर्म और एक संस्कृति संभव नहीं है। एक भाषा और एक धर्म को बढ़ावा देने वाले हमारी एकता को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं और वे भारत और भारतीयों के दुश्मन हैं।

Tamil Nadu CM MK Stalin said One language one culture is not possible in India
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन।   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत पर एक भाषा, एक धर्म और एक संस्कृति थोपना असंभव- एमके स्टालिन
  • संघवाद देश की नींव- एमके स्टालिन
  • स्टालिन ने बीजेपी पर राज्यपालों के माध्यम से समानांतर सरकारें चलाने का लगाया आरोप

MK Stalin: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा है कि भारत पर एक भाषा, एक धर्म और एक संस्कृति थोपना असंभव है। शनिवार को एक कार्यक्रम को डिजिटल रूप से संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत में एक भाषा, एक धर्म और एक संस्कृति संभव नहीं है। एक भाषा और एक धर्म को बढ़ावा देने वाले हमारी एकता को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं और वे भारत और भारतीयों के दुश्मन हैं।

भारत में एक भाषा, एक संस्कृति संभव नहीं- एमके स्टालिन

'तमिल भाषा शाश्वत' के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी दे गए बड़ा संदेश

संघवाद देश की नींव- एमके स्टालिन

साथ ही स्टालिन ने ये भी कहा कि संघवाद देश की नींव है। उन्होंने कहा कि भारत के फलने-फूलने का एकमात्र तरीका मजबूत स्वायत्त राज्य होना है। वहीं बीजेपी पर अपने राज्यपालों के माध्यम से समानांतर सरकारें चलाने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि हमें इन सभी बाधाओं का सामना करते हुए भी अपने राज्यों पर शासन करना है और लोगों की जरूरतों और अपेक्षाओं को भी पूरा करना है। 

दक्षिण से कौन सी हवा ! दिल्ली चलो ममता का नया दांव

स्टालिन ने अपने केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन की भी प्रशंसा की और कहा कि तमिलनाडु में उनके डीएमके और सीपीआईएम के बीच गठबंधन "वैचारिक" था न कि केवल चुनावी गठजोड़। इसके साथ ही स्टालिन ने पत्रकारों की गिरफ्तारी को निरंकुश व्यवहार करार दिया और कहा कि केंद्रीय एजेंसियां ​​विपक्षी नेताओं को ''टारगेट'' कर रही हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर