मुख्तार अंसारी को 'सुप्रीम' झटका, 2 हफ्ते के अंदर पंजाब जेल से आना होगा यूपी

देश
ललित राय
Updated Mar 26, 2021 | 15:18 IST

यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के यूपी आने का रास्ता साफ हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने दो हफ्ते के अंदर यूपी भेजने का निर्देश दिया है।

मुख्तार अंसारी को सुप्रीम झटका, 2 हफ्ते के अंदर पंजाब जेल से आना होगा यूपी
मुख्तार अंसारी, यूपी के मऊ से विधायक हैं 

मुख्य बातें

  • मुख्तार अंसारी को पंजाब के रोपड़ जेल से आना होगा यूपी
  • सुप्रीम कोर्ट ने दो हफ्ते का दिया समय
  • सुप्रीम कोर्ट में योगी सरकार की बड़ी जीत

नई दिल्ली। यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के यूपी आने का रास्ता साफ हो गया। अदालती लड़ाई में आखिर उन्हें मुंह की खानी पड़ी। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को आदेश दिया है कि वो दो हफ्ते के अंदर उन्हें यूपी भेजे। राजनीतिक तौर पर इसे योगी सरकार की बड़ी जीत के तौर पर दखा जा रहा  है। बता दें कि यूपी सरकार ने मुंख्तार अंसारी को लाने की तमाम कोशिश की। लेकिन कामयाबी नहीं मिल पा रही थी। 

निशाने पर थी पंजाब सरकार
हाल ही में पंजाब के जेल मंत्री जब लखनऊ आए थे तो इस बात को लेकर बवाल मचा कि उनकी ट्रिप का सारा खर्च मुख्तार के गुर्गों ने अदा किया था। इसके साथ ही बीजेपी विधायक अलका राय ने एक बार फिर प्रियंका गांधी को खत लिखकर कहा था कि उनके पति के गुनहगार को पंजाब सरकार क्यों संरक्षण दे रही है। उन्होंने कहा था कि वो खुद महिला हैं और एक महिला के दर्द को समझ सकती हैं।

मुख्तार के खिलाफ कई केस दर्ज
मुख्‍तार अंसारी के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और फिलहाल पंजाब की जेल में बंद हैं। इसे लेकर बीते कुछ दिनों में पंजाब और यूपी सरकार के बीच टकराव भी सामने आया। इन सबके बीच प्रशासन ने लखनऊ में मुख्‍तार अंसारी की संपत्ति पर बुल्डोजर चलाया है।लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मुख्‍तार अंसारी की संपत्ति पर बुल्‍डोजर चलाया गया है। यह कार्रवाई लखनऊ विकास प्राधिकरण ने की है। यह मुख्‍तार अंसारी की अवैध संपत्ति बताई गई है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर