छापेमारी के विरोध में पत्थरबाजी, पीएफआई ने कर्नाटक रोडवेज की बसों को बनाया निशाना

पीएफआई पर छापेमारी के विरोध में उसके कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक रोडवेज के बसों पर पत्थरबाजी की।

PFI, roadways bus, Karnataka, nia, ed, raid
पीएफआई कार्यकर्ताओं का विरोध 
मुख्य बातें
  • पीएफआई कार्यकर्ताओं ने की पत्थरबाजी
  • केएसआरटीसी के बसों को बनाया निशाना
  • तमिलनाडु में बीजेपी दफ्तर पर ज्वलनशील पदार्थ से भरी बोतल फेंके गये

गुरुवार को 14 राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर एनआईए और ईडी ने बड़े पैमाने पर छापेमारी की थी। रेड के क्रम में 100 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी भी हुई। हालांकि छापेमारी पर विपक्ष की तरफ से सवाल भी उठाते हुए कहा गया कि आखिर बजरंग दल और हिंदू सेना पर कार्रवाई क्यों नहीं होती। इन सबके बीच अलुवा के कंबानीपड़ी बस डिपो में पीएफआई कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक रोडवेज की बसों को निशाना बनाते हुए पत्थरबाजी की।

कर्नाटक में हिरासत में पीएफआई कार्यकर्ता
पीएफआई के खिलाफ जारी छापेमारी के विरोध में हुबली में 50 से अधिक पीएफआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। दोपहर के आसपास डकप्पा सर्कल में इकट्ठा हुए कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम करने की कोशिश करते हुए एनआईए और भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

तमिलनाडु में बवाल
ज्वलनशील पदार्थ से भरी बोतल भाजपा कार्यालय पर फेंके जाने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बाद, मौके पर पुलिस पहुंची। बीेजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमारे दफ्तर पर पेट्रोल बम फेंके गए जैसे आतंकी हमला हुआ हो। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी राज्य में हैं।केंद्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) तथा अन्य एजेंसियों द्वारा देश भर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यालयों और उसके प्रमुखों से जुड़े परिसरों पर छापे मारे जाने के विरोध में पीएफआई की ओर से शुक्रवार को आहूत राज्यव्यापी हड़ताल को देखते हुए केरल पुलिस ने राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी है।जिला पुलिस प्रमुखों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

केरल में सुरक्षा कड़ी
पुलिस की ओर से जारी बयान के अनुसार, कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।बयान में कहा गया, ‘‘राज्य के सभी पुलिसकर्मियों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया जाएगा।’इस बीच, सरकारी बस सेवा केएसआरटीसी ने कहा है कि वह बसों का संचालन जारी रखेगी। परिवहन निगम ने कहा कि जरूरत पड़ने पर अस्पतालों, हवाई अड्डे तथा रेलवे स्टेशनों तक पहुंचने के लिए विशेष सेवा संचालित की जाएगी। परिवहन निगम ने कहा कि अगर जरूरी हुआ तो पुलिस सुरक्षा की भी मांग की जाएगी।

गौरतलब है कि पीएफआई ने एनआईए की अगुवाई में कई एजेंसियों द्वारा उसके कार्यालयों, नेताओं के घरों और अन्य परिसरों में छापेमारी के विरोध में शुक्रवार को हड़ताल का आह्वान किया।पीएफआई के प्रदेश महासचिव ए अब्दुल सत्तार ने एक बयान में बृहस्पतिवार को कहा था कि हड़ताल सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक होगी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर