श्रीनगर के पंथा चौक पर हुए आतंकी हमले में ASI शहीद, तीन आतंकी ढेर; जारी है मुठभेड़

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 30, 2020 | 07:41 IST

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई से आतंकवादी बौखलाए हुए हैं। शुक्रवार देर रात और शनिवार तड़के आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी जिसमें एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए हैं।

Srinagar encounter 3 terrorist killed and 1 police personnel ASI Babu Ram lost his life at Pantha Chowk
श्रीनगर: पंथा चौक पर हुए आतंकी हमले में ASI शहीद, आतंकी ढेर 

मुख्य बातें

  • जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी हमले की कोशिश, 3 आतंकवादी किए ढेर
  • आतंकियों ने श्रीनगर के पंथा चौक में सुरक्षाबलों के काफिले को निशाना बनाने की कोशिश की
  • आतंकियों द्वारा की गई फायरिंग में एक पुलिस ASI शहीद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर अपने नापाक इरादों को अंजाम देने की कोशिश की है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के इन मंसूबों को नाकाम करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। इस दौरान जम्मू कश्मीर पुलिस के एक सहायक सब इंसपेक्टर बाबू राम शहीद हो गए। खबर लिखे जाने तक सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश तेज कर दी है और मुठभेड़ जारी है।  बीते तीन दिनों के भीतर सुरक्षाबलों ने 11 आतंकियों को ढेर किया है।

एक एएसआई शहीद

कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया, 'आतंकवादियों ने श्रीनगर के पंथा चौक पर पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त नाके पर गोलीबारी की; संयुक्त सुरक्षाबलों की टीम ने इस क्षेत्र की घेराबंदी कर ली। इलाके में चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने फिर से सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की है जिसका सुरक्षाबल बखूबी से जवाब दे रहे हैं। मुठभेड़ फिलहार जारी है।'

तीन आतंकवादी शनिवार को हुए थे ढेर

इससे पहले शनिवार को ही जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में एक मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादी मारे गये थे जबकि सेना का एक जवान शहीद हो गया था। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के जादूरा में शनिवार को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर तलाश अभियान चलाया था और इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी इसके बाद यह अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार एवं कारतूस बरामद किए गए हैं।

शुक्रवार को चार आतंकी मारे गए 
शुक्रवार को भी शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे जबकि एक ने आत्मसमर्पण कर दिया था। मारे गए आतंकवादियों में एक पुलिस का पूर्व जवान शकूर पार्रे भी थी जो अल-बद्र संगठन का जिला कमांडर था। एक अन्य आतंकवादी एक पंच की हत्या में भी शामिल था। मारे गए सभी आतंकवादियों लंबा आतंकी अपराध रिकॉर्ड था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर