एक्शन में कांग्रेस, 2024 टास्क फोर्स सहित 3 कमेटियों का गठन किया

देश
रंजीता झा
रंजीता झा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated May 24, 2022 | 15:19 IST

इसी महीने उदयपुर में हुए चिंतन शिविर में हुई घोषणा के मुताबिक कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक सलाहकार समिति का गठन किया जिसमें जी-23 के दो प्रमुख सदस्यों को जगह दी गई है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता रहे गुलाम नबी आज़ाद को कमिटी में सदस्य बनाया गया है।

Sonia Gandhi political panel, task force for 2024 polls, includes G-23 members
दो कमेटियों में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल हैं 

Congress Task Force : साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में कांग्रेस अभी से जुट गई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने टास्क फोर्स-2024 और सलाहकार समूह का गठन कर दिया है। इसके साथ ही पार्टी "भारत जोड़ो" अभियान के लिए भी कमेटी बनाई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बनाई गई इन तीन कमेटी को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अहम माना जा रहा है। खास बात ये है की इन तीन कमेटियों में से दो कमेटियों में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल हैं।

कमेटियों में जी-23 के नेताओं को भी दी गई जगह
इसी महीने उदयपुर में हुए चिंतन शिविर में हुई घोषणा के मुताबिक कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक सलाहकार समिति का गठन किया जिसमें जी-23 के दो प्रमुख सदस्यों को जगह दी गई है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता रहे गुलाम नबी आज़ाद को कमिटी में सदस्य बनाया गया है। वहीं आठ सदस्यों वाले सलाहकार समिति में आनंद शर्मा भी शामिल हैं।

टास्क फोर्स कमेटी में प्रियंका गांधी सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल
2024 टास्क फोर्स कमिटी में प्रशांत किशोर की जगह चुनावी रणनीतिकार सुनील कनूगोलु को शामिल किया गया है जो कर्नाटक और तेलंगाना में कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं। वही 2 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे "भारत जोड़ो" यात्रा की तैयारी के लिए भी एक कमेटी गठित की गई है जिसमें युवा नेताओं को भी जगह दी गई है। इस कमेटी में दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, शशि थरूर, रवनीत बिट्टू, के जे जॉर्ज, जोथि मणि, प्रद्योत बारदोली, जीतू पटवारी, सलीम अहमद का नाम शामिल है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर