Rain Alert:महाराष्ट्र और दक्षिण भारतीय राज्यों में 'तेज बारिश' और 'हाई टाइड' का अलर्ट

Rain Alert in Southern Indian States and Maharashtra:आईएमडी के मुताबिक दक्षिण-पूर्व अरब सागर के ऊपर कम दबाव वाला क्षेत्र बन सकता है।

rain news
14 मई को अरब सागर के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है 

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, सांगली, सोलापुर, बीड, अहमदनगर, पुणे, सातारा, नांदेड़, लातूर और उस्मानाबाद में 14 और 15 मई को बिजली, धूल भरी हवाओं के साथ तेजी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया।मौसम विभाग ने मछुआरों समेत महाराष्ट्र तट को 15 मई से समुद्र में नहीं उतरने की सलाह दी है।

आईएमडी मुंबई ने अगले 48 घंटों के लिए मुंबई में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की बात की है। दक्षिण-पूर्व अरब सागर के ऊपर कम दबाव वाला क्षेत्र बन सकता है।

बताया जा रहा है कि ये दक्षिण-पूर्व अरब सागर और उससे सटे लक्षद्वीप क्षेत्र में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और तेज होने की पूरी उम्मीद है, जिसके चलते लक्षद्वीप, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र में भारी बारिश होने की संभावना है।

इस हफ्ते केरल में भारी बारिश की संभावना है

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि इस हफ्ते केरल में भारी बारिश की संभावना है जिसके बाद अधिकारियों ने कुछ जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि 14 मई को अरब सागर के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है।केरल और लक्षद्वीप में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश और तेज़ हवाएं चलने का पूर्वनुमान जताया गया है।इस दौरान समंदर भी अशांत रहेगा।

मछुआरों को गहरे समंदर में नहीं जाने और तट पर लौट आने की सलाह 

मौसम के खराब रहने की वजह से केरल सरकार ने सभी लोगों से केरल आपदा प्रबंधन की ओर से जारी सुरक्षा दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है।आईएमडी ने मछुआरों को गहरे समंदर में नहीं जाने और तट पर लौट आने की सलाह दी है। सरकार ने कहा कि कुछ जिलों के लिए पीले और नारंगी रंग के अलर्ट जारी किए गए हैं।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर