NCP-शिवसेना में खींचतान! नाराज सांसद जाधव ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सौंपा इस्तीफा

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 27, 2020 | 06:51 IST

महाराष्ट्र के परभणी से शिवसेना सांसद संजय जाधव ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। जाधव ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को पत्र लिखते हुए कई बातों का जिक्र किया है।

Shiv Sena MP Sanjay Jadhav tenders resignation to Maharashtra CM
शिवसेना सांसद ने CM उद्धव को सौंपा इस्तीफा, लगाए ये आरोप 

मुख्य बातें

  • शिवसेना सांसद संजय जाधव ने महाराष्ट्र के सीएम को सौंपा इस्तीफा
  • सांसद जाधव परभणी के जिंतूर कृषि उत्पाद बाज़ार समिति (एपीएमसी) में हुई प्रशासक की नियुक्ति से थे नाराज
  • मैं अपने कार्यकर्ताओं के साथ नहीं कर पा रहा हूं न्याय- संजय जाधव

मुंबई (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र के परभणी से शिवसेना सांसद संजय जाधव उर्फ बंडू जाधव ने लोकसभा की सदस्यता से यह कहते हुए अपना इस्तीफा दे दिया कि वह अपने क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ न्याय नहीं कर पा रहे हैं। जाधव ने पार्टी प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना त्याग पत्र भेज दिया है। उद्धव ठाकरे को भेजे पत्र में उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर की है और कहा कि वो अपने कार्यकर्ताओं के साथ न्याय नहीं कर पा रहे हैं।

इस वजह से थे थे नाराज

सांसद संजय जाधव ने लिखा, 'अगर मैं अपने क्षेत्र में शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ न्याय करने में असमर्थ हूं, तो मुझे पार्टी का सांसद होने का कोई अधिकार नहीं है। इसलिए, कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।' जाधव ने कहा कि वह परभणी जिले में जिंटूर कृषि उपज बाजार समिति (एपीएमसी) के गैर-सरकारी प्रशासक की नियुक्ति से नाखुश थे।

उद्धव को लिखे पत्र में जाहिर की अपनी पीड़ा

 जाधव ने अपने खत में आगे लिखा, 'मैं पिछले 8-10 महीनों से इस मामले (परभणी में जिंतुर एपीएमसी के प्रशासक की नियुक्ति) का फॉलो-अप ले रहा हूं। अब एनसीपी के एक व्यक्ति को गैर-सरकारी प्रशासक के रूप में नियुक्त किया गया है जो मेरे लिए काफी तकलीफदेह है और यह शिवसेना कार्यकर्ताओं का अपमान है। जिले के कई एनसीपी और कांग्रेस कार्यकर्ता शिवसेना में शामिल होना चाहते हैं लेकिन जब मैं अपने ही कार्यकर्ताओं को न्याय नहीं दिला पा रहा हूं तो उनको कैसे दिला पाऊंगा।'

कई बार सामने आ चुकी हैं खींचतान की खबरें

 आपको बता दें कि जाधव कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के लिए सलाहकार समिति के सदस्य हैं। पिछले काफी समय से शिवसेना और एनसीपी के बीच राज्य में कई पदों को लेकर खींचतान की खबरें सामने आती रही हैं। बीजेपी से गठबंधन तोड़ने के बाद से इस तरह की अटकलें लग रही थीं कि शिवसेना और एनसीपी नेताओं का जमीनी स्तर पर मेल मिलाप बड़ा कठिन होगा और सांसद जाधव का इस्तीफा इसकी पुष्टि भी करता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर