Rescue Operation:34 घंटे से उझ नदी में फंसे सात लोगों को मिली दोबारा जिंदगी, कमाल का रेस्क्यू ऑपरेशन [VIDEO]

देश
ललित राय
Updated Aug 27, 2020 | 21:14 IST

भारतीय वायुसेना के एम-17 हेलिकॉप्टर कठुआ जिले के उझ नदी में फंसे सात लोगों के लिए किसी फरिश्ते से कम नहीं साबित हुए। नदी की धार में फंसे सभी सात लोगों को बचा लिया गया।

Rescue Operation:34 घंटे से उझ नदी में फंसे सात लोगों को मिली दोबारा जिंदगी, कमाल का रेस्क्यू ऑपरेशन [VIDEO]
कठुआ जिले की उझ नदी में सात लोग फंस गए थे।  

मुख्य बातें

  • कठुआ जिले की उझ नदी में 34 घंटे से फंसे थे सात लोग
  • भारतीय वायुसेना के एम-17 हेलिकॉप्टर बने फरिश्ता
  • कड़ी मशक्कत के बाद सभी सात लोगों को बचाया गया।

नई दिल्ली। कहते हैं कि आप किसी मुश्किल में हों तो कोई न कोई मदद के लिए आ ही जाता है। दरअसल यह कोई फिल्मी कहानी का प्लॉट नहीं है, बल्कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले की जीती जागती तस्वीर है। पानी की धार में 34 घंटे से फंसे सात लोगों के लिए भारतीय वायुसेना फरिश्ता बन कर आई। जलधार में फंसी सात जिंदगियों को शायद ही उम्मीद रही हो कि उन्हें दोबारा जिंदगी मिलेगी। लेकिन भारतीय वायुसेना के एमआई हेलिकॉप्टर की मदद से सातों लोगों को बचा लिया गया। 

कठुआ जिले में कमाल का रेस्क्यू ऑपरेशन
दरअसल कठुआ जिले में सात लोग उझ नदी को पार कर रहे थे। लेकिन नदी में एकाएक पानी आने की वजह से वो दो धाराओं के बीच में फंस गए। पानी का बहाव इतना तेज था कि उसमें तैर पाना बेहद ही मुश्किल। उन सातों लोगों को यकीन हो चला था कि अब उनकी जलसमाधि हो जाएगी। लेकिन भारतीय वायुसेना का एमआई उनके लिए फरिश्ता बन कर आया। 


पानी का तेज बहाव परेशानी की बड़ी वजह
नदी की जलधार में फंसे लोगों ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वो दोबारा जिंदगी पा सकेंगे। लेकिन जिस तरह से भारतीय वायुसेना और प्रशासन की तरफ से मदद मिली उसे वो कभी भूला न सकेंगे। वो उन 34 घंटे का जिक्र करते हुए बताते हैं कि जिस समय वो नदी को पार कर रहे थे उस वक्त सबकुछ सही था। लेकिन जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा और वो लोग दो जलधाराओं के बीच में फंस गए। पानी का बहाव इतना तेज था कि वो निकल नहीं सके।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर