Kullu Accident: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में दर्दनाक हादसा, ट्रैवलर बस के खाई में गिरने से 7 पर्यटकों की मौत और 10 घायल

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 26, 2022 | 10:17 IST

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक टूरिस्ट वाहन के खाई में गिरने से कम से कम सात पर्यटकों की मौत हो गई और दस अन्य घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Seven people killed & 10 others injured after a tourist vehicle rolled down from a cliff in Kullu Himachal Pradesh
हादसे में 10 घायलों को नजदीकी अस्पताल में किया गया है भर्ती 
मुख्य बातें
  • हिमाचल में दर्दनाक हादसा: खाई में गिरी बस, 7 की मौत
  • हादसे में 10 घायलों को नजदीकी अस्पताल में किया गया है भर्ती
  • घायल और मृतकों में कई राज्यों के लोग हैं शामिल

Himachal Pradesh Bus Accident: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में रविवार शाम एक ट्रैवलर टेंपो के खाई में गिरने से सात पर्यटकों की मौत हो गई और दस घायल हो गए। हादसा बंजार अनुमंडल के घियाघी के पास हुआ। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है और सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे पर दुख जताते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में टूरिस्ट वाहन के खाई में गिरने की घटना अत्यंत दुखदायी है। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खो दिया है, उनके परिजनों के प्रति मैं गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। इसके साथ ही घायलों की हरसंभव मदद की जा रही है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

घायलों का चल रहा है इलाज

कुल्लू के एसपी गुरदेव सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'कुल्लू में बंजार घाटी के घियागी इलाके में रविवार रात 8:30 बजे एक पर्यटक वाहन के चट्टान से गिर जाने से सात लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। पांच घायलों को जोनल अस्पताल, कुल्लू में स्थानांतरित कर दिया गया है और 5 घायलों का बंजार में एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।'

Jharkhand Bus Accident: हजारीबाग जिले में बस के पुल से गिरने से 6 यात्रियों की मौत, कई घायल

रात में हुआ हादसा

बंजार से बीजेपी विधायक सुरेंद्र शौरी ने सोमवार को सुबह करीब 12.45 बजे अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए फेसबुक लाइव पर वीडियो स्ट्रीम कर हादसे की जानकारी दी और बताया कि हादसा बंजार अनुमंडल के घियाघी के पास हुआ। उन्होंने बताया कि घायलों को पहले बंजार अस्पताल ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें कुल्लू अस्पताल रेफर कर दिया गया। बंजार विधायक ने कहा कि पीड़ित राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों के थे और उनकी पहचान की जा रही है। शौरी ने अंधेरे के बावजूद बचाव अभियान चलाने के लिए जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों को धन्यवाद दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर