Ahmed Patel Dies: वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, कुछ दिन पहले हुए थे कोविड पॉजिटिव

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 25, 2020 | 06:24 IST

कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में गिने जाने वाले अहमद पटेल का निधन हो गया है। अहमद पटेल कुछ समय पहले कोरोना से संक्रमित हुए और गुरुग्राम के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था

Senior Congress Leader Ahmed Patel Dies At 71 he had tested COVID-19 positive
Ahmed Patel Dies: वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन 

मुख्य बातें

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का बुधवार तड़के हुआ निधन
  • अहमद पटेल के बेटे ने ट्वीट कर दी निधन की जानकारी, लोगों से की विशेष अपील
  • अहमद पटेल करीब एक महीने पहले हुए थे कोविड संक्रमित

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल का निधन हो गया है। अहमद पटेल करीब एक महीना पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे और गुरुग्राम के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट करते हुए अपने पिता के निधन की खबर दी। उन्होंने कहा, 'बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मेरे पिताजी का 25 नवंबर की सुबह साढे तीन बजे निधन हो गया है। वह एक महीने पहले कोविड पॉजिटिव हुए थे। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। मैं सभी शुभचिंतकों से आग्रह करता हूं कि वे कोरोना गाइडलाइंस का विशेष रूप से पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखें।'

पिछले महीने हुए थे भर्ती

कांग्रेस कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष रहेअहमद पटेल को अक्टूबर के पहले हफ्ते में कोरोना संक्रमित होने के बाद गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि बाद में उनकी बेटी द्वारा बताया गया था कि उनके स्वास्थ्य में कुछ सुधार हो रहा है लेकिन उसके बाद में उनकी तबियत बिगड़ती चली गई और बुधवार तड़के उनका निधन हो गया। 

8 बार सांसद

71 साल के अहमद पटेल तीन बार लोकसभा सांसद रहने के अलावा 5 बार राज्यसभा सांसद रहे थे। हमेशा पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाले अहमद पटेल को कांग्रेस आलाकमान के विश्वस्त नेताओं में गिना जाता था। वह संगठन के कार्यों में दक्ष माने जाते थे। सोनिया गांधी के भरोसेमंद सलाहकारों में शामिल अहमद पटेल ने कई बार पार्टी को मुश्किलों से निकाला था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर