पूर्व नेवी ऑफिसर की पिटाई पर शिवसेना की सफाई- अपमानजनक था कार्टून, गुस्सा त्वरित प्रतिक्रिया

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 13, 2020 | 07:58 IST

मुंबई में पूर्व नेवी ऑफिसर की पिटाई के मामले में शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने बयान जारी कर कहा कि यह एक अपमानजक कार्टून था और शिव सैनिकों की त्वरित प्रतिक्रिया भी उसी तरह की थी।

Sanjay raut says the cartoon was defamatory and attack on retired Navy man was an spontaneous reaction
पूर्व नेवी ऑफिसर की पिटाई, शिवसेना बोली- त्वरित प्रतिक्रिया 

मुख्य बातें

  • अपमानजनक था कार्टून, शिवसैनिकों की प्रतिक्रिया भी उसी तरह थी- संजय राउत
  • राउत बोले- महाराष्ट्र नियमों का पालन करने वाला राज्य है
  • दो दिन पहले ही शिवसैनिकों ने एक पूर्व नेवी ऑफिसर को कार्टून शेयर पर जमकर पीटा था

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर बने एक कार्टून को सोशल मीडिया पर कथित तौर पर साझा करने के लिए नौसेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी से मारपीट करने के मामले में शिवसेना की तरफ से पहली प्रतिक्रिया आई है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने बयान जारी करके कहा कि महाराष्ट्र में कानून का शासन है और कानून हाथ में लेने वाले किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा। यह उद्धव ठाकरे सरकार की नीति है। राउत ने मराठी में अपने ट्वीटर हैंडल पर यह बयान जारी किया है।

कार्टून था अपमानजक

 राउत ने आगे लिखा, 'मुंबई में कल एक पूर्व नेवी ऑफिसर की पिटाई की गई। उस शख्स ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ एक कार्टून साझा किया था जो काफी अपमानजक था। इस पर शिवसैनिकों की प्रतिक्रिया भी गुस्से में उसी तरह की थी। हालांकि हमलावरों को तुरंत अरेस्ट कर लिया गया है और कानून के हिसाब से कार्रवाई की गई।' राउत ने विपक्ष द्वारा इसे मुद्दा बनाने पर भी नाराजगी जताई।

विपक्ष कर रहा है राजनीति

राउत ने आगे लिखा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष इसे राजनीतिक मामला बनाने पर तुला हुआ है। दोनों पक्षों को संयम बरतना चाहिए। प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, राज्यपाल या मुख्यमंत्री जैसे संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों की आलोचना करते समय अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर अगर मनमानी कर कुछ भी दिखाया जाएगा तो लोगों के संयम का बांध टूट जाता है। इसलिए जरूरी कि सभी लोग एक दूसरे का सम्मान करें। विपक्ष को देखना चाहिए कि कानून व्यवस्था बनी रहे।'

शिवसेना के छह कथित कार्यकर्ताओं द्वारा मारपीट किये जाने के मामले में नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी मदन शर्मा ने मांग की कि मुख्यमंत्री उनसे और देश से माफी मांगें।  मदन शर्मा ने साथ ही यह भी कहा कि यदि राज्य में कानून व्यवस्था को कायम करने में वह असमर्थ हैं तो ठाकरे को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर