आतंकवादियों को मार गिराने के दौरान घायल राइफलमैन निशांत मलिक हुए शहीद, आर्मी चीफ मनोज पांडे ने दी श्रद्धांजलि

जम्मू और कश्मीर के राजौरी के परगल में आतंकवादियों से लड़ते हुए राइफलमैन निशांत मलिक शहीद हो गए। भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और सभी रैंक ने आखिरी सलाम पेश किया।

Rifleman Nishant Malik was martyred, who was injured while killing terrorists, Army Chief General Manoj Pandey paid tributes
राइफलमैन निशांत मलिक शहीद  |  तस्वीर साभार: ANI

जम्मू और कश्मीर के राजौरी के परगल में बहादुरी से लड़ते हुए और 2 आतंकवादियों को मार गिराने के दौरान घायल हुए राइफलमैन निशांत मलिक ने दम तोड़ दिया। व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने यह बात कही। इंडियन आर्मी ने कहा कि भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और सभी रैंक ने राइफलमैन निशांत मलिक के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं, जिन्होंने राजौरी, जम्मू और कश्मीर में कर्तव्य की पंक्ति में अपना जीवन लगा दिया और शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सेना के शिविर पर हुए हमले में तीन जवान शहीद, दो अन्य घायल हो गए थे।

जबकि जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले में खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर मंडल) विजय कुमार ने ट्वीट कर बताया था कि लश्कर के छिपे हुए तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया। घटना स्थल से शव निकाले जा रहे हैं, जिनकी पहचान अभी बाकी है। आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए। हमारे लिए एक बड़ी सफलता है।

इससे पहले विजय कुमार ने बताया था कि वांछित आतंकवादी लतीफ राठेर समेत लश्कर के तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ स्थल पर घेर लिया गया है। कुमार ने ट्वीट किया था कि मुठभेड़ में आतंकवादी लतीफ राठेर समेत आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को घेर लिया गया है। आतंकवादी लतीफ, राहुल भट और अमरीन भट समेत कई नागरिकों की हत्या में शामिल है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर