Rajya Sabha Polls: एचडी कुमारस्वामी ने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस से JDS के लिए मांगा समर्थन, बीजेपी के लिए कही ये बात

Rajya Sabha Polls: कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव को लेकर जेडीएस और कांग्रेस एक दूसरे से समर्थन मांगते नजर आ रहे हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस को जेडीएस का समर्थन करना चाहिए।

Rajya Sabha Polls HD Kumaraswamy sought support for JDS from Congress in Rajya Sabha elections
जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस-JDS एक दूसरे से मांग रहे समर्थन
  • बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस को जेडीएस का समर्थन करना चाहिए- कुमारस्वामी
  • बीजेपी को राज्यसभा से दूर रखने के लिए उन्हें कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए- सुरजेवाला

Rajya Sabha Polls: राज्यसभा चुनाव से पहले जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस से जेडीएस का समर्थन करने का आग्रह किया। साथ ही कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस को जेडीएस का समर्थन करना चाहिए, जिसके पास उससे ज्यादा वोट हैं। कुमारस्वामी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को टैग करते हुए ट्वीट कर कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस चुनाव परिणाम के परिणाम के आधार पर इतिहास और लोग भविष्य में फैसला करेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि माननीय रणदीप सुरजेवाला इस बात को समझेंगे।

बीजेपी को हराने के लिए जेडीएस का समर्थन करें कांग्रेस- कुमारस्वामी

जेडीएस ने राज्यसभा चुनाव में बिजनेसमैन और सामाजिक कार्यकर्ता कुपेंद्र रेड्डी को अपना पहला उम्मीदवार बनाया है। कुमारस्वामी ने कहा कि वह एक अनुभवी राज्यसभा सदस्य हैं और सभी दलों को खुले दिमाग से उनका समर्थन करना चाहिए। धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करने के लिए कांग्रेस को कुपेंद्र रेड्डी का पूरा समर्थन करना चाहिए। कांग्रेस ने जेडीएस को किनारे करने के लिए मंसूर अली खान को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना दूसरा उम्मीदवार खड़ा किया है। 

Rajya Sabha Elections 2022 : इन चार राज्यों में सीटों से ज्यादा उम्मीदवार, दिलचस्प होगा मुकाबला 

कर्नाटक के कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमने जेडीएस से पहले राज्यसभा की उम्मीदवारी दायर की, इसलिए जेडीएस को अपने बजाए हमारा समर्थन करना चाहिए। बीजेपी को राज्यसभा से दूर रखने के लिए उन्हें कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए।

10 जून को होगा राज्यसभा का चुनाव

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार के मुताबिक जेडीएस के लिए इस बार कांग्रेस का समर्थन करना आवश्यक है, क्योंकि कांग्रेस ने अतीत में जेडीएस का समर्थन किया है। साथ ही कहा कि हमने जेडीएस से पहले अपना उम्मीदवार दायर किया। मंसूर अली खान एक युवा, गतिशील नेता हैं इसलिए उन्हें राज्यसभा में होना चाहिए। कर्नाटक में 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए चार सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव के लिए छह उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस ने महाराष्ट्र-राजस्थान-हरियाणा में नियुक्त किए पर्यवेक्षक, BJP से मिल रही चुनौती

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर