Rajya Sabha Elections: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का बीजेपी पर हमला, कहा- जबरन और अनावश्यक हैं ये चुनाव

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने राजस्थान से तीन राष्ट्रीय नेताओं मुकुल वासनिक, रणदीप सिंह सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी को चुनाव मैदान में उतारा है।

Rajya Sabha Elections Rajasthan CM Ashok Gehlot attack on BJP said these elections are forced and unnecessary
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अशोक गहलोत का बीजेपी पर हमला
  • राज्यसभा चुनाव को लेकर अशोक गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना
  • अशोक गहलोत बोले, जबरन और अनावश्यक हैं राज्यसभा चुनाव

Rajya Sabha Elections: राजस्थान में राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि उच्च सदन के सदस्यों के चुनाव के लिए वोटिंग जबरन और अनावश्यक है। राजस्थान के चार राज्यसभा सदस्य इस साल जुलाई में अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। निर्दलीय सुभाष चंद्रा ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया होता तो ये निर्विरोध चुनाव हो सकता था। अब चार सीटों के लिए पांच उम्मीदवार हैं, सुभाष चंद्रा को विपक्षी बीजेपी का समर्थन है और इसे कांग्रेस के तीसरे उम्मीदवार से कड़ी टक्कर मिल रही है।

सुभाष चंद्रा के पास बीजेपी का समर्थन

Rajya Sabha Polls: क्या सुविधा की राजनीति करते हैं ओवैसी, एक तरफ MVA का विरोध तो दूसरी तरफ दिया समर्थन

कांग्रेस ने अपने तीन राष्ट्रीय नेताओं मुकुल वासनिक, रणदीप सिंह सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी को मैदान में उतारा है। ये सभी बाहरी हैं, जबकि बीजेपी ने एक दिग्गज नेता घनश्याम तिवारी को मैदान में उतारा है, जो कभी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का विरोध कर पार्टी छोड़ चुके थे।

इस बीच कांग्रेस नेता दिव्या महिपाल मदेरणा ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) से राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन करने का आग्रह किया है। मदेरणा ने कहा कि मैं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से उनकी अंतरात्मा की आवाज सुनने और एक किसान के बेटे रणदीप सुरजेवाला को राज्यसभा चुनाव में समर्थन देने की अपील करती हूं।

41 उम्मीदवार चुने गए निर्विरोध

चार राज्यों हरियाणा (2), राजस्थान (4), महाराष्ट्र (6) और कर्नाटक (4) की 16 राज्यसभा सीटों के लिए आज चुनाव हो रहे हैं। राज्यसभा में 15 राज्यों में कुल 57 सीटें खाली हुई थीं। 41 उम्मीदवारों को निर्विरोध चुना गया और बाकी बची 16 सीटों के लिए आज चुनाव हो रहा है। 

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस ने महाराष्ट्र-राजस्थान-हरियाणा में नियुक्त किए पर्यवेक्षक, BJP से मिल रही चुनौती

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर