Raigarh Building Collapse: मृतकों की संख्या हुई 9, मलबे से बच्चे को सुरक्षित निकाला गया

Raigarh Building Collapse news: रायगढ़ में पांच मंजिला इमारत के गिरने से अब तक 9 लोगों की मौत हुई है जबकि 25 से 30 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

Raigad building collapse: 2 Dead 60 rescued, 25 to 30 still trapped, says minister
महाराष्ट्र के रायगढ़ में सोमवार शाम एक पांच मंजिला इमारत गिर गई।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र के रायगढ़ में सोमवार शाम हुई इमारत गिरने की घटना
  • राज्य की मंत्री अदिति तटकरे ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया
  • घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी, पीएम ने दुख जताया

रायगढ़ (महाराष्ट्र) : महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक पांच मंजिला इमारत के गिरने की घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है। एक बच्चे को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाला गया है। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। यह हादसा सोमवार की शाम को हुआ। मौके पर एनडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्य चला रही हैं। इससे पहले रायगढ़ की जिलाधिकारी निधि चौधरी ने इस हादसे में दो लोगों के मारे जाने की बात कही। इससे पहले मंगलवार तड़के महाराष्ट्र सरकार की मंत्री अदिति तटकरे ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया। पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है।

घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी
मंत्री ने बताया कि मौके पर एनडीआरएफ की तीन टीमें राहत एवं बचाव कार्य चला रही हैं। उन्होंने कहा कि कुछ घायलों का इलाज चल रहा है जबकि कुछ लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। मंत्री ने बताया कि गंभीर रूप से घायल लोगों को इलाज के लिए मुंबई ले जाया गया है। अदिति ने कहा, 'हादसे की जांच शुरू हो गई है, हम चाहते हैं कि इसकी जांच एसआईटी करे।' अदिति ने बताया कि करीब 60 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है जबकि 25 से 30 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने भी घटनास्थल का दौरा किया। 

मुंबई से 170 किलोमीटर दूर है यह जगह
यह हादसा रायगढ़ जिले के काजलपुरा इलाके में हुआ। इमारत को 'तारिक गॉर्डन' के नाम से जाना जाता है। यह जगह मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह हादसा सोमवार की शाम करीब छह बजे हुआ। बताया गया कि यह इमारत 10 साल पुरानी थी और इसमें 40 अपॉर्मटेंट बने थे। इमारत के गिरने की घटना की जानकारी मिलने पर गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया और राहत एवं बचाव कार्य में हर संभव मदद देने का भरोसा दिया।

गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया
गृह मंत्री ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'महाराष्ट्र के रायगढ़ में इमारत गिरने की घटना काफी दुखद है। मैंने एनडीआरएफ के डीजी से बात की है और उनसे हर संभव मदद उपलब्ध कराने के लिए कहा है। एनडीआरएफ की टीमें रवाना कर दी गई हैं। मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थन करता हूं।' वहीं, हादसे के बाद सरकार ने इमारत के बिल्डर, ऑर्किटेक्ट और कॉन्ट्रैक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर