पंजाब ने जारी की 'अनलॉक-3', जानें किस बात की मिली छूट और क्या रहेगा अभी बंद

Punjab Unlock 3 guidelines: पंजाब सरकार ने 'अनलॉक-3' की घोषणा की है। इस घोषणा में राज्य में पांच अगस्त से जिम एवं योग की संस्था्एं खोलने की अनुमति दी गई है। राज्य में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

Punjab announces Unlock 3 guidelines: Know What's allowed and what's not
पंजाब में अभी लागू रहेगा रात का कर्फ्यू।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • पंजाब ने राज्य के लिए अनलॉक-3 की गाइडलाइन जारी की
  • राज्य में नाइट कर्फ्यू पहले की तरह जारी रहेगा, जिम खुलेंगे
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अधिकारियों के साथ की है बैठक

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने अनलॉक-3 की गाइडलाइन जारी की है। शुक्रवार को जारी गाइडलाइन के मुताबिक राज्य में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। राज्य में जिम और योग के केंद्र एवं संस्थाएं पांच अगस्त से खुलेंगे। बता दें कि केंद्र सरकार ने पांच अगस्त से जिम एवं कोचिंग संस्थाएं खोलने की अनुमति दी है। केंद्र के इस दिशानिर्देश के बाद राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कहा कि डिप्टी कमिश्नर्स से इनपुट्स मिलने के बाद वह 'अनलॉक-3' में रियायत देने के बारे में फैसला करेंगे। पंजाब में हाल के दिनों में कोविड-19 की संख्या में वृद्धि देखी गई है।

कैप्टन ने कोविड पर ली बैठक
गुरुवार को मुख्यमंत्री ने राज्य के अधिकारियों के साथ कोविड-19 की स्थिति पर एक उच्च स्तरीय बैठक की। राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा जिम और कोचिंग संस्थाएं खोले जाने की मांग कर रहे हैं लेकिन इस बारे में कोई भी निर्णय काफी सोच-विचारकर लिया जाएगा। कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन की रिपोर्टों को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने डिप्टी कमिश्नर्स को निर्देश दिए कि पहली बार उल्लंघन करने वाली दुकानों को वे तीन दिनों के लिए बंद कर दें। राज्य का जालंधर जिला कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित है। राज्य में 64 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं जिनमें 16 केवल जालंधर में हैं। 

गुरुवार को 10 मरीजों की जान गई
राज्य में गुरुवार को कोरोना से 10 मरीजों की मौत हुई जबकि संक्रमण के 511 नए मामले आए। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 15,456 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जालंधर में तीन, लुधियाना में चार, अमृतसर, होशियारपुर और पटियाला में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। इस महामारी से राज्य में अब तक 370 लोगों की जान गई है। 

राज्य में 10,509 मरीज ठीक हुए
प्रदेश में अब तक कोरोना के 10,509 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में संक्रमण के 4577 मामले हैं। कोविड-19 के सबसे ज्यादा 2962 मामले लुधियाना से सामने आए हैं। राज्य में कुल 5,72,067 नमूनों की जांच की गयी है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर