प्रशांत भूषण ने चीफ जस्टिस पर किए गए ट्वीट में  ‘गलती' को लेकर मांगी माफी

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 07, 2020 | 09:33 IST

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने भारत के चीफ जस्टिस एसए बोबड़े की आलोचना करने वाले अपने ट्वीट में ‘गलती’ को लेकर खेद जताया है।

Prashant Bhushan regrets ‘error’ in tweet mentioning CJI Bobde sent out on 21 October
प्रशांत भूषण ने CJI पर किए गए ट्वीट में ‘गलती' पर माफी मांगी 

मुख्य बातें

  • प्रशांत भूषण ने चीफ जस्टिस एसए बोबडे़ पर किए ट्वीट में गलती पर मांगी माफी
  • मध्य प्रदेश के विधायकों और सीजेआई को लेकर किया था ट्वीट
  • अब भूषण बोले- मैं ट्वीट में अपनी गलती पर खेद प्रकट करता हूं

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने अपने एक ट्वीट की गलती को लेकर खेद जताया है। दरअसल प्रशांत भूषण ने 21 अक्टूबर को देश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एस. ए. बोबड़े की आलोचना करने वाला एक ट्वीट किया था और मध्यप्रदेश सरकार द्वारा प्रधान न्यायाधीश को विशेष हेलीकॉप्टर मुहैया कराए जाने की आलोचना की थी। 

क्या कहा था ट्वीट में 
प्रशांत भूषण ने अपने ट्वीट में कहा था, 'कान्हा राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा के दौरान चीफ जस्टिस ने विशेष हेलीकॉप्टर सेवा ली, वह भी ऐसे वक्त में जब दल बदल करने वाले मध्यप्रदेश के विधायकों की अयोग्यता का मुकदमा उनके समक्ष लंबित है। मध्यप्रदेश सरकार का टिके रहना इस मुकदमे पर निर्भर है।’ अब अपने इसी ट्वीट को लेकर उन्होंने खेद जताया है।

इस तरह जताया खेद
प्रशांत भूषण ने अब खेद जताते हुए ट्वीट कर कहा, ‘मध्यप्रदेश में कांग्रेस छोड़ कर शिवराज (सिंह चौहान) सरकार में मंत्री बनने वाले कांग्रेस विधायकों की सीटों पर कल मतदान हुआ। शिवराज सरकार का टिके रहना इन विधायकों के पुन:निर्वाचन पर निर्भर है, उनके मंत्री पद को चुनौती देने वाली प्रधान न्यायाधीश की अदालत में लंबित याचिका के फैसले पर नहीं। मैं नीचे के ट्वीट में अपनी गलती पर खेद प्रकट करता हूं।’

पहले भी कर चुके हैं गलती
यह पहली बार नहीं है जब प्रशांत भूषण ने सीजेआई पर इस तरह गलत आरोप लगाया हो, वह पहले भी ऐसा कर चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल 31 अगस्त को अपनी अवमानना के मामले में उन पर 1 रुपया जुर्माना लगाया था। भूषण ने तब वर्तमान चीफ जस्टिस और 4 पूर्व चीफ जस्टिस पर 2 विवादित ट्वीट किए थे

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर