पीएम मोदी एक बार फिर सरहद की हिफाजत में तैनात जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली, नौशेरा में सुरक्षा कड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश की सुरक्षा में तैनात सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। वह गुरुवार को जम्‍मू कश्‍मीर के नौशेरा में सेना के जवानों के बीच दीपों का त्‍योहार दिवाली मनाएंगे। इसके लिए नौशेरा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

पीएम मोदी ने 2019 में भी सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी
पीएम मोदी ने 2019 में भी सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर दिवाली सीमा पर देश की सुरक्षा के लिए तैनात जवानों के बीच मनाने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर के राजौरी में नौशेरा सेक्टर की फारवर्ड पोस्ट पर सीमा की रक्षा में तैनात जवानों के साथ इस साल की द‍िवाली मनाएंगे। इसके लिए गुरुवार को वह नौशेरा पहुंचेंगे।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए यहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। पीएम मोदी के दौरे को लेकर सेना के जवानों में जबरदस्‍त उत्‍साह है, जो पहले ही सरहदों की हिफाजत करते हुए देशविरोधी तत्वों के मंसूबों को नाकाम बना रहे हैं। पीएम मोदी का नौशेरा दौरा ऐसे समय में होने जा रहा है जब LoC के पास गश्‍त के दौरान हुए विस्‍फोट में सेना के 2 जवान शहीद हो गए।

जवानों के साथ पीएम मोदी की दिवाली

पीएम मोदी बीते बीते कई वर्षों से सुरक्षा बलों के जवानों के बीच दिवाली मनाते आ रहे हैं। वर्ष 2020 में उन्‍होंने राजस्थान के जैसलमेर स्थित लोंगावाला बॉर्डर पर बीएसएफ जवानों के साथ दिवाली मनाई थी, जो पश्चिमी सीमा पर एक रणनीतिक पोस्ट है। 1971 के युद्ध में भारतीय सेना ने यहां पाकिस्‍तान को धूल चटा दी थी। इससे पहले साल 2019 में पीएम मोदी ने जम्‍मू कश्‍मीर के राजौरी में LoC पर सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2018 में प्रधानमंत्री उत्तराखंड में चीनी बॉर्डर पर तैनात सेना व भारत-तिब्‍बत पुलिस बल (ITBP) के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। 2017 में उन्‍होंने जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सैनिकों के साथ दीपों का त्यौहार मनाया था, जबकि साल 2016 में द‍िवाली पर वह उत्तराखंड के चमोली जिले में ITBP के जवानों के साथ थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर