ट्विटर पर PM मोदी ने नहीं किया योगी आदित्यनाथ को बर्थडे विश, कहीं मनमुटाव तो नहीं? सामने आ रही ये वजह

देश
Updated Jun 05, 2021 | 23:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके जन्मदिन पर ट्विटर पर विश नहीं किया तो कई सवाल खड़े होने लगे। इसने कई अटकलों को हवा दे दी।

modi and yogi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ 

मुख्य बातें

  • योगी आदित्यनाथ और बीजेपी हाई कमान में मनमुटाव की चर्चा
  • पीएम मोदी ने योगी को ट्विटर पर जन्मदिन की बधाई नहीं दी
  • सोशल मीडिया पर कई तरह की अटकलों को हवा मिलने लगी

नई दिल्ली: क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच सब ठीक है? दरअसल, 5 जून यानी आज सीएम योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन है और पूरा दिन निकल गया, लेकिन पीएम मोदी ने ट्विटर पर उन्हें विश नहीं किया। इसी के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए। लोग अपने-अपने तरीके से इसका अलग-अलग अर्थ निकालने लगे। ट्विटर के लोग इस बात से अचंभित थे कि पीएम मोदी जो न केवल भारत में नेताओं को बल्कि अपने विदेशी समकक्षों को बधाई संदेश देने से नहीं चूकते, उन्होंने इस बार योगी आदित्यनाथ को बधाई क्यों नहीं दी।

'जन्मदिन की शुभकामनाएं' न देने से उन अफवाहों को भी हवा मिली कि योगी आदित्यनाथ और पार्टी के हाई कमान के बीच तनाव है। हाल ही में ये काफी चर्चा का विषय रहा। राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष ने भी लखनऊ में मंत्रियों और पार्टी नेताओं के साथ योगी सरकार पर प्रतिक्रिया लेने और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राज्य इकाई की तैयारियों का आकलन करने के लिए कई बैठकें कीं। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार के दोनों उपमुख्यमंत्रियों और तकरीबन डेढ़ दर्जन मंत्रियों से अलग-अलग मिलकर फीडबैक लिया है। तीन दिन तक महामंथन चला। इस फीडबैक का परिणाम क्या होगा इसके लिए लोगों की निगाहें दिल्ली पर टिकी हैं।

व्यक्तिगत बधाई देना बंद कर दिया

इसी बीच जब पीएम ने योगी को विश नहीं किया तो उन अटकलें को फिर से हवा मिलनी शुरू हो गई। सूत्रों से जानकारी मिली है कि इसके पीछे कुछ और कारण है। दावा किया जा रहा है कि देश में कोविड-19 की दूसरी लहर के उछाल के बाद से प्रधानमंत्री ने राजनीतिक नेताओं को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं पोस्ट करना बंद कर दिया है। सूत्र ने कहा है, 'प्रधानमंत्री ने अप्रैल के अंतिम सप्ताह से किसी नेता को विश नहीं किया है। देश के लिए यह दुखद दौर है। पीएम ने लोगों को त्योहारों पर बधाई दी है लेकिन नेताओं को व्यक्तिगत बधाई देना बंद कर दिया गया है।'

कई नेताओं को नहीं किया विश

पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल से देखा जा सकता है कि उन्होंने 5 जून को योगी को जन्मदिन की बधाई नहीं दी। इससे पहले उन्होंने 24 अप्रैल को गोवा के सीएम प्रमोद सावंत को बधाई ट्वीट नहीं किया। इसी तरह 3 मई को झारखंड के नेता अर्जुन मुंडा और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए जन्मदिन का कोई संदेश पोस्ट नहीं किया गया था। पीएम मोदी ने 5 मई को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, 18 मई को कैबिनेट मंत्री थावर चंद गहलोत, 24 मई को केरल के सीएम पिनाराई विजयन और 27 मई को राजमार्ग और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को बधाई नहीं दी। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेताओं ने सीएम योगी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने सीएम योगी से फोन पर बात की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी फोन कर सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई दी। बसपा सुप्रीमो मायावती, सिक्किम के मुख्यमंत्री, बिहार के राज्यपाल ने भी योगी आदित्यनाथ को फोन पर जन्मदिन की बधाई दी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर