Twitter पर दुनिया के दूसरे सबसे प्रभावशाली शख्स बने पीएम मोदी, पहले स्थान पर ये हैं काबिज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी जबरदस्त है ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली शख्सियतों की सूची में पीएम मोदी को दूसरा स्थान मिला है महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी इस सूची में शामिल हैं।

pm modi twitter survey
Twitter पर दुनिया के दूसरे सबसे प्रभावशाली शख्स बने पीएम मोदी 

नई दिल्ली: कंज्यूमर इंटेलिजेंस कंपनी ब्रैंडवॉच द्वारा की गई वार्षिक रिसर्च के मुताबिक टेलर स्विफ्ट ट्विटर पर सबसे प्रभावशाली शख्सियत के रूप में सामने आई हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) दूसरे नंबर पर हैं। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर इस साल सबसे प्रभावशाली शख्सियत प्रसिद्ध अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट बनीं हैं, सोमवार को जारी हुई ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की इस सूची में दूसरा स्थान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला है। 

दायें हाथ के महान बल्लेबाज तेंदुलकर को 50 प्रभावशाली लोगों की सूची में अमेरिकी अभिनेताओं ड्वेन जॉनसन और लियोनार्डो डि कैपरियो तथा अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा से ऊपर जगह मिली है।अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट इस सूची में पहले नंबर पर हैं जबकि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे स्थान पर हैं।

सचिन तेंदुलकर को इस सूची में शामिल करने की ये है वजह

शोध में तेंदुलकर को इस सूची में शामिल करने के लिए उनके 'वंचित तबके के लोगों के लिए सराहनीय काम, उनके लिए आवाज उठाने और उचित अभियानों के लिए आगे रहने, उनके काम के बाद उनके प्रेरित प्रशंसकों और उनके साझेदार ब्रांड के प्रासंगिक प्रभावशाली अभियानों' का हवाला दिया गया।

राज्यसभा के भी सदस्य पूर्व भारतीय कप्तान तेंदुलकर एक दशक से अधिक समय से यूनिसेफ से जुड़े रहे हैं और 2013 में उन्हें दक्षिण एशिया का दूत नियुक्त किया गया। तेंदुलकर ने ग्रामीण और शहरी भारत दोनों जगह स्वास्थ्य, शिक्षा और खेल के क्षेत्रों में कई पहल का समर्थन किया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर