Pariksha Pe Charcha: पहली बार होगा वर्चुअल एडिशन पीएम मोदी दूर करेंगे छात्रों की उलझनें

Pariksha Pe Charcha Updates:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सात अप्रैल को शाम सात बजे 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के तहत छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करेंगे।      

PM Modi WILL On April 7 at seven in the evening will Discuss with students on Pariksha Pe Charcha
'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के जरिए वह हर साल छात्रों से संवाद करते हैं और उन्हें परीक्षा के तनाव को दूर करने के उपाय सुझाते हैं 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार यानि 7 अप्रैल, 2021 को शाम सात बजे परीक्षा पे चर्चा करने वाले हैं। इसकी जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी है। परीक्षा पे चर्चा 2021 में सभी स्कूली छात्र-छात्राएं भाग ले सकेंगे।उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'एक नए अवतार में, हमारे बहादुर परीक्षा देने वाले योद्धाओं, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ विभिन्न विषयों पर कई मजेदार सवाल और यादगार चर्चा। सात अप्रैल को शाम सात बजे देखिए 'परीक्षा पे चर्चा।'

प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही एक वीडियो भी साझा किया जिसमें वह कह रहे हैं कि कोरोना कि वजह से इस बार उन्हें छात्रों से मिलने का मोह त्यागना पड़ रहा है। इस बार 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम डिजिटल माध्यम से किया जा रहा है। गत फरवरी महीने में शिक्षा मंत्रालय ने इसकी घोषणा की थी। प्रधानमंत्री मोदी साल 2018 से परीक्षा से पहले छात्रों से चर्चा करते रहे हैं। 

पहली बार इसका आयोजन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुआ था। 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के जरिए वह हर साल  छात्रों से संवाद करते हैं और उन्हें परीक्षा के तनाव को दूर करने के उपाय सुझाते हैं।

पीएम मोदी का 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम का उद्देश्य ही है कि छात्र कैसे बोर्ड परीक्षाओं के तनाव को कम करें और किस तरह से आराम से परीक्षा दें। 'परीक्षा पे चर्चा' के जरिए प्रधानमंत्री मोदी छात्रों को एग्जाम को लेकर होने वाला तनाव दूर करने के टिप्स देते हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर