PM Modi:कर्नाटक के दो-दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी, 27 हजार करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन-Video

PM Modi Karnataka visit: पीएम मोदी कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को यहां पहुंचे, इन दो दिनों में वह शहर तथा मैसुरु में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे तथा विभिन्न विकास कार्यों के लिए नीव रखेंगे या उनका उद्घाटन करेंगे।

PM Modi Karnataka visit
कर्नाटक के दो-दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली: पीएम मोदी कर्नाटक ( Karnataka) के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन सीधा बेंगलुरू ( Bengaluru) पहुंचे हैं, जहां पीएम मोदी  का स्वागत गवर्नर थावर चंद्र गहलोत (Thawar Chand Gehlot) ने किया। पीएम मोदी वहां 27 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि बेंगलुरू  के बाद पीएम मैसूर भी जाएंगे।वह इस दौरे पर बेंगलुरु उपनगरीय रेलवे परियोजना की नींव रखेंगे, डॉ. बी आर आंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (बेस) का उद्घाटन करेंगे, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे और मैसुरु की देवी चामुंडेश्वरी के दर्शन के लिए चामुंडी हिल्स जाएंगे तथा प्रतिष्ठित लिंगायत समुदाय के गुरुकुल सुत्तूर मठ भी जाएंगे।

नयी दिल्ली से बेंगलुरु रवाना होने से पहले मोदी ने अपने दौरे की जानकारी देते हुए कन्नड़ और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में ट्वीट किया।उन्होंने कहा, 'कर्नाटक के लिए रवाना हो रहा हूं, जहां मैं बेंगलुरु और मैसुरु में कार्यक्रमों में भाग लूंगा। पहला कार्यक्रम आईआईएससी बेंगलुरु में होगा, जहां मस्तिष्क अनुसंधान के एक केंद्र का उद्घाटन किया जाएगा। बागची-पार्थसारथी मल्टीस्पैशियलिटी हॉस्पिटल की नींव रखी जाएगी।'

मोदी ने ट्वीट किया, 'आज दोपहर को मैं डॉ. बी आर अंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (बेस), बेंगलुरु में बेस विश्वविद्यालय के एक नए परिसर का उद्घाटन करूंगा और डॉ. बी आर अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण करूंगा। इनके अलावा 150 प्रौद्योगिकी केंद्रों का लोकार्पण किया जाएगा।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में 27,000 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन किया जाएगा या उनकी नींव रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि इन कार्यों में विविध क्षेत्र आते हैं और इससे बेंगलुरु तथा उसके आसपास के इलाकों में लोगों के लिए 'रहने की सुगमता' बढ़ेगी।

प्रधानमंत्री के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए बोम्मई ने उनका स्वागत किया

उन्होंने कहा, 'मैं शाम को करीब साढ़े पांच बजे मैसुरु पहुंच जाऊंगा और वहां भी विकास कार्यों का उद्घाटन किया जाएगा या उनकी नींव रखी जाएगी। मैं सुत्तूर मठ में एक कार्यक्रम में भी भाग लूंगा। कल सुबह मैसुरु में योग दिवस कार्यक्रम भी होगा।' प्रधानमंत्री के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए बोम्मई ने उनका स्वागत किया और कहा, 'समृद्ध जीव एवं वनस्पति से नवाजी गई हमारी भूमि को आजादी के अमृत महोत्सव में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए चुनने के वास्ते मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं।'

बेस कार्यक्रमों के बाद प्रधानमंत्री कोम्माघाट जाएंगे

उन्होंने कहा, 'माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का विविध क्षेत्रों में 27,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं के जश्न का हिस्सा बनने के लिए हार्दिक आभार। इन परियोजनाओं से बेंगलुरु और आसपास के इलाकों के लोगों के लिए 'रहने की सुगमता' बढ़ेगी।' प्रधानमंत्री की कार्यसूची के अनुसार, आईआईएससी और बेस कार्यक्रमों के बाद प्रधानमंत्री कोम्माघाट जाएंगे, जहां वह भारत के पहले एयर कंडीशंड रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने समेत बेंगलुरु में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर