संजय राउत के तेवर बरकरारः लेने आई ED टीम तो लहराने लगे भगवा पटका, बोले- झुकूंगा नहीं; लोगों ने कहा- मेडल लाए हैं जो हाथ हिला रहे?

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 31, 2022 | 18:56 IST

Patra Chawl Land Scam Case: दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के एक मामले में शिवसेना के नेता एवं सांसद संजय राउत के मुंबई स्थित आवास पर रविवार को छापा मारा।

sanjay raut, shivsena, mumbai
भगवा गमछा लहराते हुए शिवसेना नेता संजय राउत।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • समर्थकों की तरफ हाथ उठा करने लगे अभिवादन स्वीकार
  • फिर गाड़ी पर भी चढ़े और गले से भगवा उतार लगे लहराने
  • बढ़े अफसरों के साथ, वीडियो सोशल मीडिया पर लोग लेने लगे मजे

Patra Chawl Land Scam Case: जमीन घोटाला से जुड़े मामले में दिन भर चली रेड के बाद शिवसेना के सीनियर नेता संजय राउत रविवार को हिरासत में ले लिए गए। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का दस्ता जब उन्हें घर से उठाने पहुंचा, तो वह सहयोग करते हुए साथ आए। हालांकि, इस दौरान राउत के तेवर बरकरार दिखे। वह घर से नीचे आने के बाद गले में लटका भगवा रंग का पटका या गमछा हाथ उठाकर लहराने लगे। बाद में उन्होंने समर्थकों को विक्ट्री पोज भी दिया। 

रविवार को दक्षिण मुंबई में स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में एंट्री से पहले राउत ने कहा कि वह झुकेंगे नहीं और न ही पार्टी छोड़ेंगे। राउत को भांडुप में उनके घर से ईडी कार्यालय ले जाया गया, जिसके बाहर उन्होंने पत्रकारों कहा, ''वे (ईडी) मुझे गिरफ्तार करने जा रहे हैं। मैं गिरफ्तार होने जा रहा हूं।'' उन्होंने कहा, ''झुकूंगा नहीं।'' राउत के भगवा गमछा लहराने का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर सामने आया तो लोग तरह तरह के कमेंट्स करने लगे। कई लोगों ने उनके मजे लेने की कोशिश भी की। दो टूक पूछ लिया कि क्या आपने देश के लिए मेडल जीता है तो इस तरह हाथ हिला रहे हैं?  

सोशल मीडिया पर आने लगीं ऐसी प्रतिक्रियाएं
राउत से जुड़ी यह एक मिनट 29 सेकेंड की क्लिप देखने पर @ArmchairBhakt और @rishibagree ने पूछा, "आप किसकी ओर हाथ हिला रहे हैं?" Mystic_VJ ने पूछा, "नॉटी अंकल गए काम से! अब शायरी कौन सुनाएगा?" @BauraiMukesh6 ने कहा- एक दिन सारा विपक्ष जेल में होगा और लोग उसको सड़कों पर ढूंढते रह जाएंगे। @tanyapatnaik के हैंडल से कहा गया, "स्टाइल को देखो इनका। यह स्टाइल और ओवर एक्टिंग पूर्व गृह मंत्री और नवाब मलिक ने भी दिखाई थी। अब पूछिए उनका क्या स्टेटस है?" @dalipdutta ने कहा- हाथ तो यह ऐसे हिला रहे हैं, जैसे देश के लिए कोई मेडल जीतकर लाए हों।

यह पार्टी को खत्म करने का 'षड्यंत्र' : ठाकरे
शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने कहा कि ईडी राउत को गिरफ्तार कर सकता है। राउत के खिलाफ जारी एजेंसी की कार्रवाई पार्टी को खत्म करने के ''षड्यंत्र'' का हिस्सा है। मातोश्री' में ठाणे जिले के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वह बोले थे-  ईडी के 'मेहमान' संजय राउत के घर पहुंचे हैं। उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। यह क्या साजिश है? शिवसेना हिंदुओं और मराठी लोगों को ताकत देती है और इसलिए यह पार्टी को खत्म करने का षड्यंत्र है। शिवसेना ने जिन लोगों की राजनीतिक रूप से आगे बढ़ने में मदद की, वे अब पाला बदल रहे हैं।

सीएम बोले- बेकसूर हैं राउत तो डरें नहीं
इस बीच, महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि अगर राउत बेकसूर हैं, तो अपने खिलाफ ईडी की कार्रवाई से उन्हें डरना नहीं चाहिए। औरंगाबाद में संवाददाताओं से वह बोले, ‘‘राउत ने घोषणा की है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। अगर ऐसा है तो जांच से डर क्यों रहे हैं? इसे होने दीजिए। यदि बेकसूर हैं तो किस बात का डर है?’’

समझें- क्या है पूरा मामला?
दरअसल, ईडी ने धनशोधन केस में राउत के मुंबई  वाले घर पर रविवार को छापा मारा। इससे पहले, ईडी ने उनके खिलाफ कई समन जारी किए। उन्हें 27 जुलाई को भी तलब किया गया था। राउत को मुंबई के एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास और पत्नी व बाकी ‘सहयोगियों’ की संलिप्तता वाले लेन-देन में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन के मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने तलब किया था। राउत बयान दर्ज कराने एक जुलाई को मुंबई में एजेंसी के समक्ष पेश हुए थे। एजेंसी ने उन्हें बाद में दो बार तलब किया था, लेकिन मौजूद संसद सत्र में व्यस्त रहने का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए। (एजेंसी इनपुट्स के साथ) 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर