पामेला ड्रग केस: दोनों बेटों सहित राकेश सिंह गिरफ्तार, भागने की फिराक में थे भाजपा नेता  

Rakesh Singh arrested : कोलकाता पुलिस ने सिंह को एक नोटिस दिया जिसमें उनसे मामले के संबंध में मादक पदार्थ निरोधक विभाग के सामने उपस्थित होने को कहा गया था।

Pamela Goswami Drug case : Police arrested both sons of BJP leader Rakesh Singh from his residence.
दोनों बेटों सहित राकेश सिंह गिरफ्तार, भागने की फिराक में थे भाजपा नेता। तस्वीर-TOI 

मुख्य बातें

  • पामेला गोस्वामी ड्रग केस में राकेश सिंह और उनके दोनों बेटों की हुई गिरफ्तारी
  • कोलकाता पुलिस की टीम ने सिंह के आवास पर छापा मारकर तलाशी ली
  • पामेला गोस्वामी का आरोप है कि ड्रग केस में राकेश सिंह ने उसे फंसाया है

कोलकाता : पामेला गोस्वामी ड्रग केस में पश्चिम बंगाल पुलिस ने मंगलवार रात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राकेश सिंह और उनके दोनों बेटों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने सिंह को बर्धवान और उनके बेटों को कोलकाता से गिरफ्तार किया। इससे पहले कलकत्ता हाई कोर्ट ने नारकोटिक केस में कोलकाता पुलिस की ओर से जारी नोटिस पर रोक लगाने की सिंह की मांग खारिज कर दी। पुलिस का कहना है कि भाजपा नेता राज्य से भागने की कोशिश कर रहे थे। राकेश से पूछताछ के लिए कोलकाता पुलिस की एक टीम पूर्वी बर्धवान के गलसी पुलिस स्टेशन पहुंची थी। 

राकेश सिंह के आवास पर पहुंची पुलिस
बता दें कि कोकोनी रखने के इस मामले में भारतीय जनता युवा मोर्चा की नेता पामेला गोस्वामी ने भाजपा बंगाल इकाई के सदस्य राकेश सिंह पर आरोप लगाया है। अधिकारियों के मुताबिक कोलकाता पुलिस जब राकेश सिंह के आवास पहुंची तो परिवार के सदस्यों ने पहले सर्च वारंट देखने की मांग की। इसकी वजह से पुलिस को भाजपा नेता के गालसी स्थित घर के बाहर इंतजार करना पड़ा। इस तलाशी अभियान का एंटी-नारकोटिक्स, डिटेक्टिव विभाग के एंटी-राउडी टीम ने नेतृत्व किया। तलाशी अभियान के दौरान दोनों विभागों के एसीपी मौजूद थे। 

पामेला ने भाजपा नेता पर साजिश का आरोप लगाया है
कोलकाता पुलिस की डिटेक्टिव विभाग ने सिंह के दोनों बेटों सुवम सिंह (25) और साहेब सिंह (21) दोनों को गिरफ्तार किया है। भाजुमो की राज्य सचिव पामेला को उनके एक दोस्त और निजी सुरक्षा गार्ड के साथ 19 फरवरी को दक्षिण कोलकाता के न्यू अलीपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया था। उनकी कार से करीब 90 ग्राम कोकीन मिली थी। गोस्वामी ने आरोप लगाया था कि यह सिंह की साजिश है।

दिल्ली जा रहे थे राकेश सिंह
कोलकाता पुलिस ने सिंह को एक नोटिस दिया जिसमें उनसे मामले के संबंध में मादक पदार्थ निरोधक विभाग के सामने उपस्थित होने को कहा गया था। उन्होंने कहा कि वह किसी काम से दिल्ली जा रहे हैं और वापस लौटने के बाद पुलिस के सामने पेश होंगे। कोलकाता पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया, ‘ऐसा लग रहा था कि वह भागने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें शायद इस बात का पता चल गया था कि पुलिस उन्हें तलाश कर रही है इसलिए गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्होंने अपनी गाड़ी बदल ली थी।’

राकेश सिंह की बेटी ने पुलिस पर बदसलूकी का आरोप लगाया
मीडिया से बातचीत में सिंह की बेटी सिमरन सिंह ने कहा कि पुलिस के पास कोई सर्च वारंट नहीं था। पुलिस ने यह भी नहीं बताया कि वे घर की तलाशी क्यों लेना चाहते हैं। सिमरन ने पुलिसकर्मियों पर अपने साथ बदसलूकी करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने न्याय की मांग की है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर