Ceasefire Violation: भारत की जवाबी कार्रवाई में 11 पाक सैनिक ढेर, तिलमिलाया पाकिस्तान

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाक की इस हरकत का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया जिसमें पाकिस्तान के 11 सैनिक मारे गए हैं और 16 बुरी तरह जख्मी हैं।

Ceasefire Violation:पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत, एलओसी पर गोलाबारी में तीन नागरिक मारे गए
पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया 

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन का भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब, 11 पाक सैनिक मारे गए
  • पाक सेना के बंकर को भारतीय सेना ने किया तबाह, पाकिस्तान के 16 सैनिक बुरी तरह जख्मी
  • उरी, केरन और पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने किया था उल्लंघन

श्रीनगर। दिवाली से ठीक पहले पाकिस्तान की तरफ एलओसी पर नापाक हरकत की गई। पाकिस्तान ने न सिर्फ भारतीय रक्षा प्रतिष्ठान को निशाना बनाने की कोशिश की बल्कि नागरिकों को भी निशाना बनाया। पाक की इस हरकत का भारत की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया गया।  केरन सेक्टर में, उरी  सेक्टर और पुंछ में पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलाबारी की गई है। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 11 सैनिक मारे गए हैं जिसके बाद इमरान खान सरकार बौखलाहट में है। पाक सरकार ने भारतीय राजनयिक को समन किया है। 

 एलओसी पर कई जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन
भारतीय सेना का कहना है कि पाकिस्तान सेना ने जम्मू-कश्मीर में एलओसी के साथ उरी से गुरेज़ तक कई सेक्टरों में अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन किया था।  कायर पाक सेना ने सिविलियंस को निशाना बनाया। सेना के अधिकारियों का कहना है कि सिवनी क्षेत्र में पाकिस्तान की तरफ से सीज फायर का उल्लंघन किया गया।  भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के आर्म्स एम्यूनिशन डिपो के साथ साथ फ्यूल डिपो को भी तबाह कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पाक सैनिकों के मारे जाने के साथ ही 16 सैनिक बुरी तरह घायल भी हुए हैं। 

पाकिस्तानी सेना के एसएसजी कमांडो मारे गए
भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक नियंत्रण रेखा के पार से संघर्षविराम उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना द्वारा जवाबी फायरिंग में 11 पाकिस्तानी सेना के जवान मारे गए हैं। मारे गए पाकिस्तानी सेना के सैनिकों की सूची में 2-3 पाकिस्तानी सेना विशेष सेवा समूह (एसएसजी) कमांडो शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग स्थानों पर तीन भारतीय सेना के जवानों की हत्या, पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा और पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान घुसपैठ की बोलियों को नाकाम करते हुए उरी सेक्टर में दो सैनिक  जबकि एक गुरेज सेक्टर में शहीद हुए। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर