अपने पूर्व सांसद के राहुल गांधी पर दिए बयान से केरल के सीएम का किनारा, आखिर क्या है मामला

केरल में एलडीएफ के पूर्व सांसद जॉयस जॉर्ज के बयान से सीएम पी विजयन ने किनारा कर लिया है।

अपने ही पूर्व सांसद के दिए बयान ने केरल के सीएम का किनारा, आखिर क्या है मामला
जॉयस जॉर्ज ने राहुल गांधी पर की थी टिप्पणी 

इडुक्की। केरल के पूर्व सांसद जॉयस जॉर्ज ने पिछले हफ्ते कोच्चि स्थित एक महिला कॉलेज में छात्राओं से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के संवाद के संदर्भ में कांग्रेस नेता के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक बयान देकर विवाद पैदा कर दिया है।इडुक्की से वर्ष 2014 में माकपा के समर्थन से बतौर निर्दलीय लोकसभा चुनाव जीतने वाले जॉर्ज ने सोमवार को यहां के इरत्तयार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी के खिलाफ कथित अत्यंत अपमानजनक टिप्पणी की।

बयान से किनारा करते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) राहुल गांधी पर की गई व्यक्तिगत टिप्पणी के साथ नहीं है।उन्होंने कासरगोड में पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘हम उनका राजनीतिक रूप से विरोध करेंगे, व्यक्तिगत रूप से नहीं।’’जॉर्ज ने कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) पर, खासतौर पर राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा, ‘‘ राहुल गांधी केवल महिला कॉलेजों का ही दौरा करेंगे और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष का सामना करने के दौरान लड़कियों को ‘सतर्क’ रहना चाहिए।’’

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘लड़कियां उनके सामने कभी नहीं झुकें...वह समस्या पैदा करने वाले अविवाहित हैं।’’कोच्चि स्थित सेंट टेरेसा कॉलेज में एक छात्रा के अनुरोध पर गांधी ने अकिडो सिखाया था। पूर्व सांसद की टिप्पणी उस ?के बाद आई है।उल्लेखनीय है कि राहुल चुनाव प्रचार करने के लिए राज्य के दौरे पर आए थे और इसी कड़ी में वह महिला कॉलेज छात्राओं से संवाद करने गए थे।
जॉयस जॉर्ज के बयान की कांग्रेस ने कड़ी निंदा की है।

केरल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला ने मंगलवार को गांधी के खिलाफ बयान को लैंगिक बताते हुए कहा कि ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण एवं अस्वीकार्य’ है।उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।सांसद और युवा कांग्रेस के नेता डी. कुरियाकोस ने पूर्व सांसद जॉर्ज की निंदा करते हुए कहा कि संभवत: उन्होंने अपने चरित्र के बारे में बात की।

उन्होंने कहा, ‘‘उनके अंदर की फूहड़ता अब बाहर आ गई है। राहुल गांधी की आलोचना करने की उनकी क्या योग्यता है? वह पूर्व ऊर्जा मंत्री एमएम मणि के नक्शेकदम पर चल रहे हैं, जिन्हें ऐसे अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए जाना जाता है।’’कुरियाकोस ने कहा कि पूर्व सांसद ने न केवल गांधी का अपमान किया बल्कि छात्राओं का भी अपमान किया।उन्होंने कहा कि वह जल्द ही निर्वाचन आयोग में जाकर जॉर्ज की शिकायत करेंगे।

केरल कांग्रेस नेता पीजे जोसफ ने जॉर्ज की आलोचना करते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी ‘ परिपक्व’ है और वह जानना चाहते है कि क्या यह राय पूरे एलडीएफ की है।एमएम मणि ने जॉर्ज के बयान का बचाव किया और कहा कि उनकी टिप्पणी महिला विरोधी नहीं थी बल्कि उन्होंने राहुल गांधी की आलोचना की थी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर