Oxygen Supply:ऑक्सीजन कमी को दूर करने के लिए बड़ी पहल, पीएम केयर्स फंड से 1 लाख कंसंट्रेटर की होगी खरीदी

ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए पीएम केयर फंड से 1 लाख ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद होगी। इस संबंध में पीएम मोदी ने खरीद प्रक्रिया में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए हैं।

Oxygen Supply:ऑक्सीजन कमी को दूर करने के लिए बड़ी पहल, पीएम केयर फंड से 1 लाख कंसंट्रेटर की होगी खरीदी
पीएम केयर फंड से होगी खरीदी 

मुख्य बातें

  • ऑक्सीजन सप्लाई में आई कमी को दूर करने की कवायद
  • पीएम केयर्स फंड से 1 लाख कंसंट्रेटर की होगी खरीदी
  • पीएम मोदी बोले- जल्द से जल्द ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीदी सुनिश्चित हो

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने  पीएम कार्स फंड से 1 लाख पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर खरीदने की मंजूरी दी है। उन्होंने निर्देश दिया कि इन ऑक्सीजन Concentrators को जल्द से जल्द खरीद लिया जाना चाहिए और उच्च मामले के बोझ वाले राज्यों में प्रदान किया जाना चाहिए।पहले पीएम केयर फंड के तहत 713 पीएसए प्लांटों को मंजूरी दी गई थी।

500 पीएसए प्लांट मंजूर
इसके अलावा पीएम कार्स फंड के तहत 500 नए प्रेशर स्विंग सोर्सेशन (पीएसए) ऑक्सीजन प्लांट मंजूर किए गए।पीएसए प्लांट जिला मुख्यालय और टियर 2 शहरों में अस्पतालों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति में वृद्धि करेंगे।

वैक्सीनेशन में सभी लोग मदद दें
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कोरोना के खिलाफ टीकाकरण को रक्षा कवच बताते हुए बुधवार को लोगों को अपील की कि वे इसे अपना राष्ट्रीय कर्त्तव्य मानते हुए कोरोना को हराने में सहयोग दें।मिश्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है। कोरोना के खिलाफ यह रक्षाकवच है।’’

उन्होंने कहा कि दुनिया के कई देशों ने टीकाकरण के माध्यम से ही कोरोना पर विजय पाई है। अतः देश में एक मई से 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु के लोगों के लिये शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान के लिए रजिस्ट्रेशन करवाकर राष्ट्रीय कर्त्तव्य निभाएं।कोरोना महामारी से निपटने में स्वास्थ्य, पुलिस और आपातकालीन सेवाओं के कर्मी अपनी जान पर खेलकर जनहित में ड्यूटी निभा रहे हैं। अतः जनता से मेरा अनुरोध है कि वह डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और पुलिस जवानों की हौसला अफजाई करे। लोग उनसे अनावश्यक विवाद और दुर्व्यवहार नहीं करें।’

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर