रोड-शो के जरिए यूपी का चुनावी माहौल गरमा रहे ओवैसी,  जनसंख्या नीति पर उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधान सभा चुनाव होना है। इसे लेकर अभी से चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी राज्य के दौरे पर हैं। उन्होंने योगी सरकार की जनसंख्या नीति पर सवाल उठाए हैं।

Owaisi roadshow in UP, Questions population policy of yogi government
यूपी में रोड शो कर रहे असदुद्दीन ओवैसी।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं एआईएमआईएम सुप्रीम असदुद्दीन ओवैसी
  • अपने रोड शो के जरिए चुनाव सरगर्मी को बढ़ा रहे हैदराबाद के नेता
  • कोविड प्रबंधन और जनसंख्या नीति पर योगी सरकार पर खड़े किए सवाल

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ने लगी है। राज्य में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने वोटबैंक के हिसाब चुनावी रणनीति तैयार कर रही है। यात्राओं और बैठकों से चुनावी माहौल तैयार किया जा रहा है। यूपी चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन भी पीछे नहीं है। AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी इन दिनों राज्य के दौरे पर हैं। गुरुवार को संभल में मीडिया से बातचीत के दौरान ओवैसी ने योगी सरकार की प्रशंसा करने वाले पीएम मोदी के बयान पर प्रतिक्रिया दी। ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना की दूसरी लहर के प्रबंधन पर योगी सरकार की प्रशंसा की लेकिन वह पीड़ितों का दर्द भूल गए।

योगी सरकार के कोविड प्रबंधन पर उठाए सवाल
ओवैसी ने कहा कि दूसरी लहर में ही गंगा में शव बहते हुए पाए गए और पीएम के इस बयान ने पीड़ितों के घाव पर नमक छिड़कने का काम किया है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार को कोविड प्रबंधन में अपनी नाकामी स्वीकार करनी चाहिए। बता दें कि पीएम मोदी एक दिन के दौरे पर गुरुवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने काशी को विकास परियोजनाओं की सौगात दी। साथ ही कोरोना प्रबंधन, कानून-व्यवस्था सहित विकास के मुद्दों पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। 

जनसंख्या नीति से महिलाओं को नुकसान होगा-ओवैसी
उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी जनसंख्या नीति पर सवाल उठाते हुए ओवैसी ने इसे महिलाओं के खिलाफ बताया। उन्होंने कहा कि यूपी में दो से ज्यादा बच्चे वाले लोगों को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित करने के प्रावधान वाली जनसंख्या नीति से राज्य की महिलाओं को सबसे ज्यादा नुकसान होगा। औवैसी ने कहा, 'आप यह कहते हैं कि दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों को राशन नहीं मिलेगा। यह संविधान के अनुच्छेद 21 का उल्लंघन है। आबादी आपकी ताकत है लेकिन आप उसे कमजोरी बना रहे हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि भाजपा जनता से किए गए तमाम वादे पूरे करने में नाकाम रही है।'

यूपी में 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी AIMIM
AIMIM सुप्रीमो ने कहा, 'हम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से पूछना चाहते हैं कि 22 नवंबर 2019 को लोकसभा में मोदी सरकार ने एक जवाव में कहा था कि उत्तर प्रदेश में कुल पदों के मुकाबले सिर्फ 30% डॉक्टर ही काम कर रहे हैं और योगी सरकार कह रही है कि वह जनसंख्या पर नियंत्रण करेगी।' यूपी में विधानसभा चुनावों के लिए सरगर्मी तेज हो गई है। ओवैसी ने कहा कि वह यूपी में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे। लोगों के बीच अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए हैदराबाद के नेता इन दिनों यूपी में रोडशो कर रहे हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर