Rajasthan: चुरू में 94 गायों की मौत, कारणों का पता लगाया जा रहा

देश
लव रघुवंशी
Updated Nov 22, 2020 | 14:39 IST

Churu: राजस्थान के चुरू जिले के सरदारशहर में बिल्युबास रामपुरा की श्रीराम गोशाला में शुक्रवार शाम से अब तक 94 गायों की मौत हो चुकी है। कारण का पता लगाया जा रहा है।

cow
गौशाला में हो रही गायों की मौत  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: राजस्थान के चुरू जिले की एक गौशाला में शुक्रवार शाम से अब तक 94 गायों की मौत हो चुकी है। सरदारशहर एसडीएम रीना छिम्पा ने बताया, 'चूरू जिले के बिल्युबास गांव में गायों के आश्रय में गायों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 94 हो गया है। आश्रय स्थल के पानी और चारे के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं। मौतों के कारण का पता लगाने के लिए एक यादृच्छिक पोस्टमार्टम किया जाएगा।' 

इससे पहले सरदारशहर तहसीलदार कुतेंद्र कंवर ने बताया था कि अज्ञात कारण से गायों की मौत हो गई है। खाने की विषाक्तता, किसी बीमारी या अन्य कारणों से मौतें हुईं, इसका पता लगाने के लिए मामले की जांच की जा रही है। 

यह घटना सरदारशहर में बिल्युबास रामपुरा की श्रीराम गोशाला की है। पशुपालन एवं चिकित्सा विभाग की टीमें मौके पर मौजूद हैं। विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. जगदीश बरबड़ ने बताया कि गोशाला में शुक्रवार शाम को गायें अचानक बीमार होने लगी। रात में 78 गायों ने दम तोड़ दिया। कुछ और गायें भी बीमार हैं। हालांकि उनमें से ज्यादातर की हालत ठीक है। उन्होंने बताया कि संभवत: कुछ विषाक्त चीज खाने के कारण ऐसा हुआ।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर