Jitendra Kumar News: अब यादें शेष लेकिन कमाल के थे लांस नायक जीतेंद्र कुमार

लांस नायक जीतेंद्र कुमार अब इस दुनिया में नहीं हैं। लेकिन उनकी कामयाबी की गाथा यह बताने के लिए पर्याप्त है देश ने किस हीरे को खो दिया है।

Helicopter Crash, Bipin Rawat death,jitendra kumar
अब यादें शेष लेकिन कमाल के थे लांस नायक जीतेंद्र कुमार 
मुख्य बातें
  • हेलिकॉप्टर क्रैश में लांस नायक जीतेंद्र कुमार का हुआ था निधन
  • सभी तरह के कोर्स में बेहतर था रिकॉर्ड
  • सेना के बेहतरीन स्नाइपर में से एक थे

बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में एमआई सीरीज का हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था। कुछ घंटे बाद जानकारी जब सामने आई तो हर कोई अवाक और स्तब्ध था कि सीडीएस बिपिन रावत अब नहीं रहे। उनके साथ कुल 13 लोगों के निधिन की खबर आई। एमआई सीरीज के उस चॉपर पर भारतीय फौज के जांबाज भी सवार थे उनमें से एक नाम जीतेंद्र कुमार का था। जीतेंद्र कुमार के बारे में जो जानकारी सामने आ रही है वो गौरवान्वित करने वाला है और इसके साथ यह भी बताता है कि हमने कितने योग्य जवान को खो दिया है। वो अपने पीछे पत्नी, एक बेटा और एक बेटी को छोड़ गए हैं। 

सर्वश्रेष्ठ से जीतेंद्र कुमार
लांस नायक जीतेंद्र कुमार हर मामले में श्रेष्ठ थे। उन्होंने जिस कोर्स में भी दाखिला लिया उसमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। चाहे फिजिकल ट्रेनिंग हो, चाहे साइको रिसर्च हो, चाहे रेडियो कम्यूनिकेशन हो। इन सभी कोर्स में उन्होंने उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया था इसके साथ ही वो बेहतरीन स्नाइपर थे। वो अपने यूनिट में सबसे बेहतरीन स्नाइपर थे और नियंत्रण रेखा पर कई सफल अभियानों को अंजाम दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर