बंगाल: अब वैक्सीन सर्टिफिकेट पर PM मोदी की जगह होगी ममता की तस्वीर

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 05, 2021 | 07:38 IST

देशभर में वैक्सीनेशन का काम जोरों पर है। वैक्सीनेशन के बाद जो प्रमाण पत्र (Vaccination Certificate) मिलता है उस पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर अब बंगाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया।

Now, Mamata’s picture on vaccine certificates instead of PM Modi in West Bengal
बंगाल: अब वैक्सीन सर्टिफिकेट पर PM की जगह होगी ममता की फोटो 

मुख्य बातें

  • पश्चिम बंगाल सरकार ने वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र को लेकर लिया अहम फैसला
  • वैक्सीनेशन के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट पर होगी पीएम की जगह सीएम ममता की तस्वीर
  • बीजेपी ने की फैसले की आलोचना तो टीएमसी ने किया बचाव

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अब कोरोना वैक्सीनेशन के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को बदलने का फैसला किया है। राज्य सरकार की तरफ से होने वाले तीसरे चरण के यानि 18-44 साल के लोगों को टीकाकरण के बाद उन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फोटो वाले सर्टिफिकेट दिए जाएंगे। तस्वीर के साथ प्रमाण पत्र में बंगाली और अंग्रेजी दोनों में "बी अलर्ट, बी सेफ" का नारा है। इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार भी ऐसा कर चुकी है।

बना था मुद्दा
वैक्सीनेशन के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर अक्सर विपक्ष केंद्र पर निशाना साधते रहा है। कुछ समय पहले हुए बंगाल चुनाव के दौरान भी टीएमसी ने इसे मुद्दा बनाते हुए चुनाव आयोग तक से शिकायत कर दी थी और टीकाकरण के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को आर्दश आचार संहिता का उल्लंघन बताया था। ममता बनर्जी खुद इसकी आलोचना कर चुकी है। 

बीजेपी का निशाना
ममता सरकार में मंत्री और फिरहाद हाकिम ने नवीनतम कदम का बचाव करते हुए कहा कि प्रमाणपत्रों पर राज्य के प्रमुख की तस्वीर होने में कुछ भी गलत नहीं है। टीएमसी के इस कदम पर बीजेपी ने निशाना साधा है।  बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, 'तृणमूल कांग्रेस यह प्रोजेक्ट करना चाहती है कि हमारे संसदीय लोकतंत्र में हमारे प्रधानमंत्री की जो जगह है, उसकी जगह मुख्यमंत्री ले सकते हैं।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को कोविड-19 के 7,913 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,11,448 हो गयी। वहीं 113 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 16,034 हो गयी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन जारी करके यह जानकारी दी। इसके अनुसार राज्य में कोविड-19 से ठीक होने की दर 95.11 प्रतिशत हो गयी है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर