Ghaziabad Noida Unlock: नोएडा और गाजियाबाद हुए अनलॉक, हटा 'कोरोना कर्फ्यू', नाइट और वीकेंड कर्फ्यू रहेगा जारी

देश
रवि वैश्य
Updated Jun 06, 2021 | 14:06 IST

Ghaziabad Noida Lockdown Update: UP के बाकी बचे शहरों से लॉकडाउन हटा लिया गया है, इसमें नोएडा और गाजियाबाद भी शामिल है, यानी यहां जारी कोरोना कर्फ्यू खत्म हो गया है।

Noida and Ghaziabad are unlocked Corona Curfew removed from here just weekend curfew will continue
नोएडा गाजियाबाद से हटा कोरोना कर्फ्यू  

मुख्य बातें

  • नोएडा और गाजियाबाद में जारी कोरोना कर्फ्यू खत्म हो गया
  • बुलंदशहर और बरेली में भी अब कोरोना कर्फ्यू से छूट दी गई थी
  • इन जिलों में अभी भी नाइट कर्फ्यू और साप्ताहिक लॉकडाउन जारी रहेगा

Ghaziabad Noida Lockdown Update: UP के बाकी बचे शहरों से लॉकडाउन हटा लिया गया है, इसमें नोएडा और गाजियाबाद भी शामिल है, यानी यहां जारी कोरोना कर्फ्यू खत्म हो गया है।राज्य सरकार द्वारा तय किए गए मानक के अनुसार 600 से अधिक मरीज होने पर आंशिक कर्फ्यू लगाए जाने का आदेश है।

 वहीं अभी यूपी के दो और जिलों में कोरोना कर्फ्यू खत्म हो गया था यानी बुलंदशहर और बरेली में भी अब कोरोना कर्फ्यू से छूट दी गई थी हालांकि इन जिलों में अभी भी नाइट कर्फ्यू और साप्ताहिक लॉकडाउन जारी रहेगा।

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए कई हफ्तों के प्रतिबंधों के लागू होने के बाद यह फैसला लिया गया। कोविड-19 मामलों में एक महत्वपूर्ण गिरावट के बीच, राज्य में अनलॉकिंग प्रक्रिया 1 जून से शुरू हुई। 600 से कम सक्रिय कोरोना वायरस मामलों वाले जिलों में COVID-19 प्रतिबंधों में ढील दी गई। 

गौर हो कि अब उत्तर प्रदेश के 72 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील दी जा चुकी है कोरोना के मामले तेजी के साथ घट रहे हैं पिछले चौबीस घंटों में यूपी में सिर्फ 17 हजार नए मामले सामने आए हैं वहीं राज्य में अब तक कोरोना टेस्ट 5 करोड़ से ज्यादा लोगों के लिए जा चुके हैं जबकि अब तक यहां 2.23 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर