Ludhiana Blast : एनआईए ने शुरू की लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट की जांच, जब्त सिम कार्ड से सामने आया विदेशी कनेक्शन

Ludhiana Court blast : जांच के दौरान पंजाब पुलिस को घटनास्थल से एक सिम कार्ड और एक डोंगल मिला था। अब तक की जांच में पता चला है कि इस सिम कार्ड से मलेशिया, दुबई और पाकिस्तान कॉल हुए थे।

NIA starts probe into Ludhiana Court blast
गत 23 दिसंबर को हुआ लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट।  |  तस्वीर साभार: ANI

Ludhiana Court blast : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने लुधियाना कोर्ट में हुए ब्लास्ट की जांच शुरू कर दी है। अभी तक इस ब्लास्ट मामले की जांच पंजाब पुलिस कर रही थी। गत 23 दिसंबर को कोर्ट परिसर में हुए बम धमाके में सेवा से खारिज किए जा चुके हेड कान्स्टेबल गगनदीप सिंह की मौत हो गई। दरअसल, सिंह जब कोर्ट में बम को तैयार कर रहा था तभी उसमें विस्फोट हो गया। इस घटना में छह अन्य लोग घायल हुए। 

सिम कार्ड से खुलेगा राज?
जांच के दौरान पंजाब पुलिस को घटनास्थल से एक सिम कार्ड और एक डोंगल मिला था। अब तक की जांच में पता चला है कि इस सिम कार्ड से मलेशिया, दुबई और पाकिस्तान में इंटरनेट कॉल हुए। यही नहीं, इस पर तीन मिस्ड कॉल्स पाकिस्तान से भी थे। इस सिम से लुधियाना जेल में फोन करने की भी बात सामने आई है। संदेह है कि इस ब्लास्ट में गगनदीप सिंह और लुधियाना जेल में बंद रणजीत एवं सुखविंदर की बड़ी भूमिका रही है। इ दोनों से एनआईए एवं पंजाब पुलिस ने मिलकर पूछताछ की है। 

घर से स्कूटी से निकला था गगनदीप
समझा जाता है कि विस्फोटक उपलब्ध कराने में रणजीत एवं सुखविंदर की भूमिका हो सकती है। गगनदीप अपने घर से स्कूटी से निकला था। इसके बाद उसने खन्ना में एक अस्पताल के बाहर अपनी स्कूटी पार्क कर दी, फिर यहां से वह लुधियाना के लिए रवाना हुआ। 

Ludhiana court Blast:'लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट' का मुख्य आरोपी SFJ का सदस्य जसविंदर सिंह मुल्तानी जर्मनी में हुआ गिरफ्तार-VIDEO

पंजाब पुलिस से बर्खास्त कर दिया गया था गगनदीप
विस्फोट में मारा गया गगनदीप साल 2019 में पंजाब पुलिस से बर्खास्त कर दिया गया था। यह कार्रवाई ड्रग मामले में हुई थी। वह दो साल तक जेल में रहा। पिछले साल सितंबर में वह कोर्ट से छूटा था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर