Pushkar Singh Dhami Net worth: आधे करोड़ के मालिक हैं उत्तराखंड के अगले सीएम पुष्कर सिंह धामी

पुष्कर सिंह धामी अब उत्तराखंड के अगले सीएम होंगे, हालांकि उनका कार्यकाल बहुत लंबा नहीं होगा। इन सबके बीच हम बताएंगे कि उनकी माली हैसियत कितनी है।

Pushkar Singh Dhami Assets, Pushkar Singh Dhami Next CM of Uttarakhand, Pushkar Singh Dhami Khatima Assembly, Pushkar Dhami News, Criminal Cases Against Pushkar Singh Dhami, Pushkar Singh Dhami Net Worth
आधे करोड़ के मालिक हैं उत्तराखंड के अगले CM पुष्कर सिंह धामी 

मुख्य बातें

  • पुष्कर सिंह धामी की संपत्ति 49 लाख से अधिक, 2 लाख की उधारी भी
  • चल संपत्ति के तौर पर उनके पास 48, 500 कैश और पत्नी के पास 38 हजार कैश
  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 13 लाख से अधिक की राशि जमा

2017 में उत्तराखंड में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली और त्रिवेंद्र सिंह रावत राज्य के सीएम बने। लेकिन उनकी पारी पूरे कार्यकाल तक नहीं चल सकी। उनकी जगह पर तीरथ सिंह रावत को कमान सौंपी गई लेकिन संवैधानिक संकट का हवाला देते हुए उन्हें भी इस्तीफा देना पड़ा। उसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि अब अगला चेहरा कौन और उस चेहरे की तलाश पुष्कर सिंह धामी पर खत्म हुई। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि भावी सीएम की माली हैसियत कितनी है, क्या उनके ऊपर किसी तरह का मुकदमा खासतौर से गंभीर मुकदमा तो नहीं है। इस संबंध में हम जानकारी देंगे।

पुष्कर सिंह धामी के पास है इतनी संपत्ति
2017 विधानसभा चुनाव के दौरान पुष्कर सिंह धामी ने जो हलफनामा पेश किया था उसके मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 49, 15, 197 रुपए यानी कि 49 लाख से अधिक है इसके साथ ही उनके ऊपर 2, 07, 920 रुपये यानी 2 लाख से अधिक की उधारी भी है। अगर पुष्कर सिंह धामी की चल संपत्ति की बात करें तो उनके पास 48 हजार से कुछ अधिक कैश के साथ साथ उनकी पत्नी के पास 38 हजार से कुछ अधिक कैश है। इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 13 लाख से अधिक की राशि एफडी के तौर पर जमा है। 

कुछ और संपत्तियों का विवरण
एनएसए और पोस्टल सेविंग्स में करीब 1, 61, 336 रुपये, एलआईसी और दूसरी पॉलिसी में 15,09,953 रुपए जमा हैं, मोटर गाड़ी के तौर पर स्कूटरस सोना के नाम पर 3 लाख से कुछ अधिक के गहने हैं। इसके अलावा करीब 2 लाख 40 हजार की और संपत्ति है। अचल संपत्ति के तौर गांव नागला तराई में 1.878 एकड़ जमीन है, इने पास ना तो गैर कृषि भूमि, ना ही कॉमर्शियल या आवासीय भवन है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर