विपक्षी एकजुटता को झटका! नवाब मलिक बोले-...तो 2024 में शरद पवार की अगुवाई में बनेगी सरकार

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 13, 2021 | 08:04 IST

शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी शरद पवार की प्रशंसा की थी और अब नवाब मलिक ने ऐसा बयान दिया है जिससे कांग्रेस और टीएमसी दोनों खुश नहीं होंगे। 

NCP leader Nawab Malik says a government at the Centre could be formed in 2024 under the leadership of Sharad Pawar
...तो 2024 में शरद पवार की अगुवाई में सरकार बनेगी: नवाब मलिक 
मुख्य बातें
  • ममता की विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश के बीच नवाब मलिक का बड़ा बयान
  • मलिक बोले- एक महाराष्ट्र में सब दल एक, तो 2021 में पवार की अगुवाई में सरकार बनेगी
  • इससे पहले संजय राउत ने भी की थी शऱद पवार की जमकर तारीफ

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक ने रविवार को कहा कि 2024 में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बन सकती है। उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस जैसी पार्टियां राज्य स्तर पर सरकार बनाने के लिए एक साथ आ सकती हैं तो यह अगले लोकसभा चुनाव में भी किया जा सकता है। पवार का यह बयान कांग्रेस और टीएमसी दोनों को निश्चित तौर पर अच्छा नहीं लगेगा क्योंकि दोनों की पार्टिंयां 2024 में अपने-अपने चेहरे के नाम पर विपक्ष को एकजुट करने में लगी है।

पवार को बताया विपक्ष का विकल्प 

शरद पवार के 81वें जन्मदिन के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, 'देश में पिछले 7 सालों से सवाल खड़ा किया जाता था कि नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ कौन? भाजपा का विकल्प क्या होगा? अगर शिवसेना, कांग्रेस और NCP की सरकार शरद पवार के नेतृत्व में महाराष्ट्र की धरती में बन सकती है तो 2024 में शरद पवार की अगुवाई में सरकार बनेगी।'

संजय राउत ने दिया था ये बयान

इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी शरद पवार की प्रशंसा की थी। राउत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वास्तविक स्वरूप को बहुत पहले समझने के लिए शरद पवार सराहना की थी। राउत ने मुंबई में एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, 'करीब 25 साल पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि बीजेपी देश में एकता नहीं चाहती है, लेकिन हम (शिवसेना) इसे 2019 में ही समझ पाए और शिवसेना ने इसे महसूस करने के लिए लंबा समय लिया।'

राउत ने की पवार की तारीफ

शिवसेना सांसद एक पुस्तक विमोचन के अवसर पर बोल रहे थे, जहां विभिन्न राजनीतिक रैलियों में शरद पवार के मराठी में भाषणों का एक संग्रह जारी किया गया था। राउत ने आगे कहा कि पवार ने कहा था कि बीजेपी देश को बांट रही है और देश को विपरीत दिशा में ले जा रही है। किताब के शीर्षक 'नेमकेची बोलाने' का जिक्र करते हुए राउत ने कहा कि यह किताब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उपहार में दी जानी चाहिए क्योंकि उन्हें 'कुछ चीजें जानने की जरूरत है। 'नेमकेची बोलाने' मोटे तौर पर संक्षिप्तता के साथ बोलने के लिए अनुवादित है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर