एक बार फिर नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम आया सामने, इमरान खान को बताया बड़ा भाई

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आज पाकिस्तान में करतारपुर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इमरान खान मेरे लिए एक बड़े भाई की तरह है जिससे मुझे बड़ा प्यार मिला।

Navjot Singh Sidhu
नवजोत सिंह सिद्धू 
मुख्य बातें
  • जब पीएम मोदी पाकिस्तान जाते हैं तो वह 'देश प्रेमी' होते हैं और जब सिद्धू जाते हैं, तो वे 'देश द्रोही' होते हैं: परगट सिंह
  • सीमापार व्यापार के लिए हमें सीमाएं खोल देनी चाहिए: सिद्धू
  • मोदी और इमरान खान के प्रयासों से करतारपुर साहिब कॉरिडोर फिर से खुला: सिद्धू

Navjot Singh Sidhu: पंजाब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम एक बार फिर सामने आया है। करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन करने गए सिद्धू ने कहा कि इमरान खान उनके बड़े भाई हैं और उन्हें इमरान से बड़ा प्यार मिला है। बीजेपी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ कर रहे हैं। 

अमित मालवीय ने वीडियो के साथ लिखा कि राहुल गांधी के चहेते नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना 'बड़ा भाई' कहते हैं। पिछली बार उन्होंने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल बाजवा को गले लगाया था, उनकी जमकर तारीफ की थी। क्या यह कोई आश्चर्य की बात है कि गांधी भाई-बहनों ने अनुभवी अमरिंदर सिंह पर सिद्धू को पाकिस्तान से प्यार करने वाला चुना? 

इसके बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सिद्धू और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दिग्गज नेता और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धु पाकिस्तान जाएं और इमरान खान का महिमामंडन न करें, पाकिस्तान की स्तुति न करें ऐसा हो नहीं सकता। आज सिद्धू ने इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ कहकर संबोधित किया और कहा कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं। ये करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय है। 

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का ये एक प्रकार का तरीका है। सलमान खर्शीद, मणिशंकर अय्यर, राशिद अल्वी और इन सबके ऊपर राहुल गांधी, ये सभी हिंदू और हिंदुत्व को गाली देते हैं। वहीं सिद्धू पाकिस्तान के हित में बयान देते हैं। ये कोई इत्तेफाकन नहीं है। 

करतारपुर साहिब कॉरिडोर के फिर से खुलने पर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रयासों से यह संभव हुआ है। मेरा निवेदन है कि यदि आप पंजाब की जिंदगी बदलना चाहते हैं तो हमें सीमाएं खोल देनी चाहिए (सीमापार व्यापार के लिए)। हमें मुंद्रा बंदरगाह से क्यों जाना चाहिए, कुल 2100 किलोमीटर? यहां से क्यों नहीं, जहा यह केवल 21 किलोमीटर (पाकिस्तान के लिए) है। 

पंजाब के मंत्री परगट सिंह ने सिद्धू का बचाव करते हुए कहा कि जब पीएम मोदी (पाकिस्तान) जाते हैं तो वह 'देश प्रेमी' होते हैं, जब सिद्धू जाते हैं, तो वे 'देश द्रोही' होते हैं। क्या मैं आपको भाई नहीं कह सकता? हम गुरु नानक देव के दर्शन का पालन करते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर