बदल जाएगा जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का नाम, रामगंगा नेशनल पार्क रखा जाएगा

Ramganga National Park: 3 अक्टूबर को जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का दौरा करने वाले केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि इस राष्ट्रीय उद्यान का नाम बदलकर रामगंगा राष्ट्रीय उद्यान कर दिया जाएगा।

Jim Corbett National Park
जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क  

नई दिल्ली: उत्तराखंड में जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का नाम बदलकर 'रामगंगा नेशनल पार्क' किया जा सकता है। जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के निदेशक राहुल ने बुधवार को जानकारी दी कि केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय में राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने हाल ही में पार्क का दौरा किया और कहा कि इसका नाम बदलकर रामगंगा नेशनल पार्क रखा जाएगा।

निदेशक ने कहा कि अश्वनी कुमार चौबे जो केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय में राज्य मंत्री हैं, उन्होंने 3 अक्टूबर को जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रीय उद्यान का नाम बदलकर रामगंगा राष्ट्रीय उद्यान किया जाएगा। 

राहुल ने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान चौबे ने चर्चा की और आगंतुकों की किताब में पार्क का नाम 'रामगंगा राष्ट्रीय उद्यान' के रूप में लिखा, जिसे धनगढ़ी स्थित संग्रहालय में रखा गया था।

चौबे ने दौरे के दौरान घोषणा की थी कि रामनगर के ढेला बचाव केंद्र में टाइगर सफारी बनाई जाएगी। रामनगर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा था कि प्रस्ताव के संबंध में औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं और जल्द ही अंतिम घोषणा होने की संभावना है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर