RIL के मुकेश अंबानी और उनकी फैमिली को जान से मारने की मिली धमकी, 3 से 4 बार आया कॉल; आरोपी गिरफ्तार

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 15, 2022 | 19:37 IST

Reliance Industries chairman Mukesh Ambani get threat calls: रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल (Reliance Foundation Hospital) की ओर से इस मामले को लेकर मुंबई पुलिस को शिकायत दी गई।

mukesh ambani, neeta ambani, mumbai, crime news
पत्नी नीता के साथ जाने-माने कारोबारी मुकेश अंबानी।  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • रिलायंस हॉस्पिटल में अज्ञात ने किया था फोन कॉल
  • 15 अगस्त को सुबह करीब साढ़े 10 बजे की है घटना
  • धमकी की सूचना मिलने पर हरकत में मुंबई पुलिस

Reliance Industries chairman Mukesh Ambani get threat calls: जाने-माने उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज़ (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके परिवार को धमकियां मिली हैं। धमकी भरे कॉल तीन से अधिक कॉल उनकी कंपनी के अस्पताल में किए गए। मुंबई पुलिस ने बताया कि रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल (Reliance Foundation Hospital) ने अंबानी परिवार को मिली धमकियों को लेकर शिकायत दी है। केस दर्ज कर लिया गया है, जबकि जांच-पड़ताल फिलहाल जारी है। अब खबर आई है कि धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस बीच, समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट में कहा गया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने सुबह करीब साढ़े 10 बजे गिरगांव इलाके में स्थित हॉस्पिटल में फोन किया और उद्योगपति मुकेश अंबानी के परिवार को मारने की धमकी दी। उसकी ओर से लैंडलाइन नंबर पर तीन से चार बार फोन किया गया था। अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच से ऐसा लगता है कि फोन करने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से परेशान है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह धमकी भरे फोन कॉल सोमवार (15 अगस्त, 2022) को फाउंडेशन के हरकिशनदास अस्पताल में आए। रोचक बात यह है कि मुकेश और उनकी पत्नी ने आजादी के अमृत महोत्सव के बीच स्वतंत्रता दिवस मना रहे थे। उनके साथ इस दौरान पोता पृथ्वी अंबानी भी था, जिसे वह अपनी गोद में लिए थे। देखिए, अंबानी फैमिली ने कैसे मनाया 15 अगस्तः

आजादी की थीम से जुड़े गीत पर अंबानी पोते को पकड़े मुस्कुरा रहे थे, जबकि नीता हाथ में तिरंगा लिए उसे गर्व के साथ लहराते नजर आईं। दोनों के चेहरे पर मुस्कान देखते बन रही थी। बाद में पृथ्वी ने खुद तिरंगा पकड़ना भी चाहा।

वैसे, पिछले साल अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर से एक स्कॉर्पियो कार मिली थी, जिसमें 20 विस्फोटक जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। यही नहीं, आवास के पास से एक धमकी भरा लेटर भी बरामद किया था। इस केस को थाणे के कारोबारी मनसुख हीरेन की रहस्यमयी हत्या के कुछ दिन बाद नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को सौंप दिया गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर