MP में दर्दनाक हादसाः अस्पताल में लगी आग, अफरा-तफरी के बीच भागने लगे तीमारदार; काल के गाल में समाए 10 लोग

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 01, 2022 | 20:55 IST

MP Fire News: राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया गया, जबकि गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

fire, mp, jabalpur
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • शॉर्ट सर्किट की वजह से हादसा होने की है आशंका
  • दुर्घटना के समय कई बुरी तरह झुलसकर हुए घायल
  • सूचना पर आनन-फानन मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड

मध्य प्रदेश के जबलपुर में सोमवार को दर्दनाक हादसा हो गया। वहां के दमोहनाका शिवनगर स्थित न्यू लाइफ मल्टी स्पेशिएलिटी में आग लग गई। दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई के बुरी तरह झुलसकर जख्मी हो गए।

जबलपुर के एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने एएनआई को बताया कि अस्पताल में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग की घटना में करीब नौ-10 लोगों की जान चली गई है। लपटें ग्राउंड फ्लोर से लेकर थर्ड फ्लोर तक उठ रही थीं। घटना के दौरान अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल था। 

तीमारदार अपने मरीजों को लेकर इधर-उधर लेकर भागने लगे थे। वहां हड़कंप की स्थिति के बीच कुछ मरीजों को दूसरे सुरक्षित स्थानों पर आनन-फानन शिफ्ट किया गया। इस बीच, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख प्रकट किया।

उन्होंने ट्वीट किया, "जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।"

बकौल सीएम, "जबलपुर के न्यू लाइफ अस्पताल में आग से हुई दुर्घटना में अमूल्य जिंदगियों के असमय निधन के समाचार से हृदय दु:ख से भरा हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

उन्होंने मृतकों के परिजन को मुआवजे का ऐलान भी किया। अगले ट्वीट के जरिए कहा- दु:ख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार स्वयं को अकेला न समझें,मैं और संपूर्ण मध्यप्रदेश परिवार के साथ है। राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जायेगी।घायलों के संपूर्ण इलाज का व्यय भी सरकार वहन करेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर