मोटेरा का नाम हुआ नरेंद्र मोदी स्टेडियम, शाह बोले-अब स्पोर्ट्स सिटी के नाम से जाना जाएगा अहमदाबाद

Narendra Modi Stadium : इस स्टेडियम में कई खेलों की व्यवस्था की गई है। इस नवनिर्मित स्टेडियम के निर्माण में 800 करोड़ रुपए की लागत आई है। स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोग एक साथ बैठ सकते हैं।

Motera Stadium renamed after Narendra Modi, Ram Nath Kovind inaugurates it
मोटेरा का नाम हुआ नरेंद्र मोदी स्टेडियम।  |  तस्वीर साभार: ANI

अहमदाबाद : दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा अब नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम (मोटेरा) का बुधवार को उद्घाटन किया। इस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 'पिंक बॉल' से खेला जाएगा। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस स्टेडियम की सुविधाओं का जिक्र करते हुए कहा कि अहमदाबाद अब स्पोर्ट्स सिटी के नाम से जाना जाएगा। इस स्टेडियम में कई खेलों की व्यवस्था की गई है। नवनिर्मित स्टेडियम के निर्माण में 800 करोड़ रुपए की लागत आई है। स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोग एक साथ बैठ सकते हैं। इसमें 76 कॉरपोरेट बॉक्स बनाए गए हैं। 

मोदी चाहते थे यहां सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बने
मोटेरा स्टेडियम को पहले सरदार पटेल स्टेडियम के नाम से जाना जाता था। नरेंद्र मोदी स्टेडियम सरदार पटेल स्‍पोर्ट्स एंक्‍लेव का हिस्‍सा होगा। पिछले साल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इसी स्डेटियम में भव्य स्वागत किया गया था। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, 'एक मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी चाहते थे कि यहां दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बने।' 

अब 'स्पोर्ट्स सिटी' के नाम से जाना जाएगा अहमदाबाद-शाह
शाह ने कहा कि नारनपुरा में एक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का निर्माण किया जाएगा। इन तीनों स्पोर्टस परिसरों में हर तरह की खेल आयोजित किए जा सकेंगे। अहमदाबाद को भारत के 'स्पोर्ट्स सिटी' के नाम से जाना जाएगा।

इस मौके पर गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, खेल मंत्री किरन रिजिजू, बीसीसीआई के सचिव जय शाह और अन्य अधिकारी एवं पदाधिकारी उपस्थित थे। शाह ने कहा कि स्टेडियम में एलईडी वल्ब लगाई गई हैं इससे बिजली की बचत होगी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर