महाराष्ट्र में बुरी तरह फैला कोरोना वायरस, राज ठाकरे ने इन्हें ठहराया जिम्मेदार

देश
Updated Apr 06, 2021 | 18:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Maharashtra Coronavirus: महाराष्ट्र में तेजी से फैले कोरोना वायरस के लिए MNS प्रमुख राज ठाकरे ने प्रवासी मजदूरों को जिम्मेदार ठहराया है।

Raj Thackeray
राज ठाकरे (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र में कोरोनो वायरस के तेजी से प्रसार के लिए अन्य राज्यों के प्रवासी मजदूर जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि राज्यों में प्रवासी मजदूरों के कोरोनो वायरस परीक्षण के लिए पर्याप्त सुविधाओं की कमी है। महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर बसते हैं।

राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ वर्चुअल बातचीत के बाद संवाददाताओं से कहा, 'पिछले साल लॉकडाउन के दौरान मैंने सुझाव दिया था कि अपने मूल स्थानों पर लौटने वाले प्रवासी श्रमिकों का परीक्षण किया जाना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। जिन राज्यों से मजदूर आते हैं, वहां टेस्टिंग की सुविधा ठीक नहीं है।'

राज ठाकरे ने कहा कि उन्होंने सीएम से कहा है कि वे खिलाड़ियों को अभ्यास में शामिल होने की अनुमति दें और व्यायामशालाओं में बिना किसी बाधा के काम करने दें। 

महाराष्ट्र में लगाए गए नए प्रतिबंधों के बारे में बात करते हुए एमएनएस प्रमुख ने कहा कि सभी दुकानों को कम से कम दो या तीन दिनों के इस दौरान खुला रखा जाना चाहिए। 
राज्य सरकार द्वारा रविवार को घोषित किए गए प्रतिबंधों के अनुसार, आवश्यक सेवाओं की दुकानों, चिकित्सा दुकानों और किराने की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें, बाजार और शॉपिंग मॉल महाराष्ट्र में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे।


उन्होंने यह भी मांग की कि लॉकडाउन अवधि के दौरान लोगों के बिजली के बिल माफ किए जाएं। औद्योगिक उत्पादन बंद है, कार्यालयों को बंद किया जा रहा है और कई लोग अपनी नौकरी खो रहे हैं, ऐसे में लोगों को बिजली के बिलों का भुगतान क्यों करना चाहिए? 
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर