Kerala : 'मेट्रो मैन' श्रीधरन के CM उम्मीदवार वाले बयान से केरल प्रदेश अध्यक्ष पलटे, बोले- गलत समझा गया

Kerala : भाजपा की तरफ से श्रीधरन को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने वाले बयान पर केरल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने पलटी मार ली है।

 'Metro Man' E Sreedharan will be BJP's Chief Minister candidate in Kerala
'मेट्रो मैन' श्रीधरन के सीएम चेहरे पर सस्पेंस बरकरार  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • केरल में 'मेट्रो मैन' श्रीधरन को सीएम उम्मीदवार बनाने वाले बयान से बीजेपी पलटी
  • 88 साल के हैं श्रीधरन, कुछ दिनों पहले भारतीय जनता पार्टी में हुए शामिल
  • दिल्ली मेट्रो के निर्माण में निभाई है बड़ी भूमिका, भाजपा को इस चेहरे से उम्मीद

नई दिल्ली : केरल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मेट्रो मैन श्रीधरन को मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार वाले बयान से पलटी मार ली है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से ना सिर्फ पेश किया गया है बल्कि समझा भी गया है। उनके कहने का अर्थ था कि श्रीधरन जैसी शख्सियत सीएम के लिए बेहतर उम्मीदवार हो सकते हैं।  बता दें कि केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने भी कहा था कि श्रीधरन बीजेपी की तरफ से सीएम पद के उम्मीदवार होंगे। लेकिन बाद में अपने बयान से पीछे हट गए।

पिछले सप्ताह भाजपा में शामिल हुए श्रीधरन
88 साल के श्रीधरन पिछले सप्ताह भाजपा में शामिल हुए। राज्य की यात्रा पर निकले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेंद्रन ने पार्टी के इस फैसले की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भाजपा आने वाले दिनों में अन्य उम्मीदवारों की सूची भी जारी करेगी। दो सप्ताह पहले श्रीधरन ने भाजपा में शामिल होने के अपने फैसले के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर उन्होंने चुनाव लड़ने के संकेत दिए। 

किस सीट से लड़ेंगे चुनाव, अभी तय नहीं
गुरुवार को श्रीधरन ने बताया कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, अभी इसके बारे में उन्होंने फैसला नहीं किया है। उन्होंने कहा, 'मैं किसी भी सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं। मेरा जीतना तय है। मुझे पूरा भरोसा है कि चुनाव में भाजपा की जीत होगी। मैं ऐसी किसी सीट से चुनाव लड़ना पसंद करूंगा जो मलाप्पुरम के पोन्नानी से दूर न हो। आजकल मैं यही रहता हूं।' दिल्ली मेट्रो के निर्माण में प्रमुख भूमिका निभाने वाले श्रीधरन ने कोच्चि मेट्रो परियोजना में भी उल्लेखनीय योगदान दिया है। 

घर-घर जाकर प्रचार नहीं करेंगे 'मेट्रो मैन'
कोच्चि में उन्होंने कहा कि वह परंपरागत तरीके से घर-घर जाकर चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, 'मैं वोट मांगने घर और दुकानों पर नहीं जाऊंगा बल्कि मतदाताओं तक मेरा संदेश पहुंचेगा।' केरल में विधानसभा की 140 सीटों के लिए एक चरण छह अप्रैल को मतदान होगा जबकि नतीजे 2 मई को आएंगे। राज्य में मुख्य मुकाबला लेफ्ट और कांग्रेस के बीच है। भाजपा को राज्य में इस बार सफलता मिलने की उम्मीद है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर