गोली लगने के बावजूद आतंकी को नहीं छोड़ा, मनोज सिन्हा ने कुछ इस तरह अधिकारी की दिलेरी को किया सलाम 

Srinagar Encounter: गुरुवार को श्रीनगर के बतामालू इलाके में हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया जबकि एक अधिकारी सहित सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए।

Manoj Sinha enquire about health of injured CRPF Dy Commandant Rahul Mathur in hospital
गोली लगने के बावजूद आतंकी को नहीं छोड़ा, मनोज सिन्हा ने कुछ इस तरह अधिकारी की दिलेरी को किया सलाम।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • गुरुवार को श्रीनगर के बटमालू इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से हुई मुठभेड़
  • इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए, एक महिला की भी गई जान, दो जवान हुए घायल
  • सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट को भी गोली लगी लेकिन उन्होंने एक आतंकी को मार गिराया

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल किस दिलेरी के साथ आतंकवादियों का सामना करते हैं इसका एक और उदाहरण सामने आया है। गुरुवार को श्रीनगर के बतामालू इलाके में हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया जबकि एक अधिकारी सहित सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए। इस मुठभेड़ की चपेट में आने से एक महिला की भी जान गई। मुठभेड़ में सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट राहुल माथुर आतंकियों की गोली का शिकार हुए लेकिन उन्होंने अपना हौसला नहीं छोड़ा। जख्मी हालत में भी वह आतंकियों का सामना करते रहे और एक आतंकवादी को मार गिराया। 

अस्पताल में माथुर का चल रहा इलाज
अस्पताल में इस समय माथुर का इलाज चल रहा है। उनकी इस दिलेरी की तारीफ हो रही है। केंद्र शासित प्रदेश के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को अस्पताल का दौरा कर माथुर का हाल चाल जाना और उनकी वीरता की तारीफ की। सिन्हा ने कहा कि उनकी इस दिलेरी पर देश गर्व करता है। घायल डिप्टी कमांडेंट माथुर का इलाज 92 बेस अस्पताल में चल रहा है। माथुर के स्वास्थ्य की जानकारी लेने शुक्रवार को मनोज सिन्हा पहुंचे। उन्होंने कहा, 'राहुल माथुर की इस दिलेरी पर पूरा देश गर्व करता है। उन्होंने ड्यूटी के दौरान गजब की बहादुरी एवं देश प्रेम दिखाया है।' 

फिरदौसाबाद इलाके में हुई मुठभेड़
बता दें कि इलाके में आंतकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने करीब 2.30 बजे फिरदौसाबाद इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया। अधिकारियों ने बताया कि अपने को घिरा पाकर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। इस मुठभेड़ की चपेट में आने से 45 साल की महिला कौनसर रियाज की मौत हो गई जबकि एक अधिकारी सहित दो जवान घायल हो गए। घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। 

मारे गए तीनों आतंकी दक्षिण कश्मीर से थे
इस मुठभेड़ के बारे में राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गए सभी तीनों आतंकवादी स्थानीय दक्षिण कश्मीर से थे। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा कि इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर सुरक्षाकर्मियों ने अपना अभियान शुरू किया। सिंह ने कहा कि आंतकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। शुरुआती मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक अधिकारी और एक जवान घायल हुए।   
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर