Mamta Banerjee swearing in ceremony: तीसरी बार पश्चिम बंगाल की कमान 'दीदी' के हाथ, दर्ज की थी ऐतिहासिक जीत

देश
ललित राय
Updated May 05, 2021 | 10:57 IST

ममता बनर्जी आज तीसरी बार पश्चिम बंगाल की सीएम पद की शपथ लीं। यह बात अलग है कि नंदीग्राम से वो अपना चुनाव हार चुकी हैं।

Mamta Banerjee swearing in ceremony: तीसरी बार पश्चिम बंगाल की कमान संभालेंगी 'दीदी', शपथ ग्रहण आज
2021 विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी 

मुख्य बातें

  • ममता बनर्जी तीसरी बार राजभवन में सीएम पद की शपथ ली
  • नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार चुकी हैं ममता बनर्जी
  • पश्चिम बंगाल में टीएमसी को मिली है ऐतिहासिक जीत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तीसरी बार ममता बनर्जी सीएम पद का शपथ लीं। सादे समारोह में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। 2021 के नतीजों में वो सिंगल मैन आर्मी की तरह चुनावी मैदान में उतरीं और ऐतिहासिक जीत दर्ज की। ये बात अलग है कि नंदीग्राम से वो अपना चुनाव अपने सिपहसालार रहे शुभेंदु अधिकारी से हार गईं। बुधवार सुबर 10 बजकर 45 मिनट पर गवर्नर जगदीप धनखड़ उन्हें शपथ दिलाएंगे। हालांकि कोविड की वजह से शपथ ग्रहण समारोह में ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे।

तीसरी बार शपथ ग्रहण
ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में दिलीप घोष को आमंत्रित किया गया था। लेकिन नतीजों के बाद जिस तरह से हिंसा बढ़ी है और बीजेपी के 300 से 400 कार्यकर्ता असम चले गए उससे गवर्नर नाराजा बताए जा रहे हैं। उन्होंने खुलकर अपनी नाखुशी भी जाहिर की। लेकिन टीएमसी का कहना है कि सिर्फ लाइमलाइट में बने रहने के लिए बीजेपी की तरफ से ओछी राजनीति की जा रही है। 


नतीजों के बाद ममता बनर्जी का यह था बयान

2 मई को चुनावी मतगणना के बाद ममता बनर्जी ने कहा था कि बंगाल की जनता ने खेला कर दिया है। यह बंगाल और बंगाल के लोगों की जीत है, जिस तरह से राज्य सरकार और एक पार्टी को बदनाम करने की कोशिश की गई उन लोगों की हार है। यह नतीजे भले किसी एक राज्य का हो इसके दूरगामी असर होंगे। उनका हमेशा से मत रहा है कि लोगों के दिलों को जीतने की कोशिश करनी चाहिए। समाज में नफरत की जगह नहीं है और उसे बंगाल की जनता ने सच साबित कर दिया। 


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर