ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को 30 मिनट कराया इंतजार, राजनाथ सिंह बोले- शर्मनाक

देश
ललित राय
Updated May 28, 2021 | 23:46 IST

चक्रवात यास के संबंध में रिव्यू मीटिंग में ममता बनर्जी के व्यवहार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शर्मनाक बताया। इन सबके बीच केंद्र सरकार ने चीफ सेक्रेटरी अलपन बंद्योपाध्याय को केंद्र सरकार ने बुला लिया है।

ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को 30 मिनट कराया इंतजार, राजनाथ सिंह बोले- शर्मनाक
राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी के व्यवहार पर कड़ी प्रतिक्रिया दी 

मुख्य बातें

  • ममता बनर्जी द्वारा पीएम मोदी को इंतजार कराने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तीखी प्रतिक्रिया
  • राजनाथ सिंह बोले- व्यक्तिगत विरोध के बाद भी संवैधानिक व्यवस्था का होना चाहिए सम्मान
  • केंद्र सरकार ने चीफ सेक्रेटरी अलपन बंद्योपाध्याय को बुलाया दिल्ली और दी नई जिम्मेदारी

चक्रवात यास गुजर चुका है लेकिन अपने पीछे तबाही के जो निशां छोड़ गया उसे देखने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल में थे। लेकिन उनके इस दौरे में जिस तरह से पश्चिम बंगाल सरकार की मुखिया ममता बनर्जी पेश आईं उसे लेकर ना सिर्फ बीजेपी खफा है बल्कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करार दिया। इस बीच ममता बनर्जी के करीबी रहे मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय को केंद्र सरकार ने बुला लिया है। बता दें कि चार दिन पहले ममता सरकार ने उन्हें एक्सटेंशन दिया था। 

राजनाथ सिंह ने बताया शर्मनाक
राजनाथ सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जो कुछ हुआ वो हैरान करने वाला है, पीएम और सीएम दोनों व्यक्तिगत पद नहीं बल्कि संवैधानिक व्यवस्था है। पीएम के प्रति इस तरह का व्यवहार जो कि राज्य के दौरे पर गए थे शर्मनाक है। यह एक तरह से संवैधानिक व्यवस्था को कुचलते हुए व्यक्तिगत विरोधों की जगह देने की कोशिश है। 

ममता ने पीएम को कराया 30 मिनट इंतजार

बताया जा रहा है कि जिस बिल्डिंग में समीक्षा बैठक के लिए पीएम और गवर्नर मौजूद थे उन्हें ममता बनर्जी ने करीब 30 मिनट इंतजार कराया जबकि वो खुद उसी बिल्डिंग में मौजूद थीं। वो करीब 30 मिनट के बाद आईं और नुकसान की रिपोर्ट सौंप कर यह कहते हुए निकल गईं उनकी दूसरी मीटिंग पहले से फिक्स हैं।

सीएम के करीबी की सफाई
ममता बनर्जी के एक करीबी का कहना है कि सीएम को पहले से तय कार्यक्रम से 20 मिनट बाद पहुंचने के लिए कहा गया था। बाद में उनका चॉपर 15 मिनट के बाद अपमे गंतव्य के लिए रवाना हुआ। उनसे कहा गया कि वो इंतजार करें। दरअसल रिव्यू मीटिंग पहले ही शुरू हो चुकी थी।सीएम और चीफ सेक्रेटरी मीटिंग रूम में दाखिल हुए और पीएम से नमस्ते बंदगी हुई। दोनों लोगों ने एकदूसरे से बातचीत की। सीएम ने नुकसान से संबंधित रिपोर्ट पीएम को सौंपी और उनकी आज्ञा लेकर वो दीघा के लिए रवाना हुईं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर