Dawood Ibrahim: नीलाम होने जा रही है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की पुश्तैनी हवेली, लगेगी बोली

Dawood Ibrahim's Ancestral Haveli:अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर के पैतृक गांव महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के खेड़ तहसील की संपत्ति अब नीलाम होने जा रही है।

dawood ibrahim
दाऊद इब्राहिम की ये सभी संपत्ति दाउद के पैतृक गांव रत्नागिरी के खेड़ तहसील में हैं 

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों की सफेमा यानी स्मगलर फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर एक्ट (SAFEMA Act) के तहत नीलामी की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है, ये प्रॉपर्टी दाऊद के गांव की है, कुल 17 संपत्तियों के नीलामी की प्रक्रिया शुरू की जा रही है जिसमें सात संपत्तियां दाऊद इब्राहिम की बताई जा  रही हैं। 6 नंवबर तक एप्लिकेशन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी और 10 नवम्बर को ई नीलामी, टेंडरिंग और सार्वजनिक बिडिंग के जरिये ये नीलामी प्रक्रिया पूर्ण की जाने की बात कही जा रही है।

दाऊद इब्राहिम की ये सभी संपत्ति दाउद के पैतृक गांव रत्नागिरी के खेड़ तहसील में हैं बताते हैं कि दाऊद की सात जमीन और एक घर को नीलामी होगी। मुम्बई में उसकी संपत्तियों की नीलामी के बाद साफेमा अब उसकी पुश्तैनी संपत्तियों की नीलामी करने जा रहा है।

सफेमा के मुताबिक़ रत्नागिरी के खेड़ में दाऊद की कुल 13 संपत्ति हैं जिसमें से 7 की नीलामी की जानी है। गौर हो कि 1993 सीरियल बम ब्लास्ट का आरोपी और अंतरराष्ट्रीय भगोडे आतंकी दाऊद इब्राहिम की मुम्बई में भी कई संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं।

इकबाल मिर्ची की दो संपत्तियों की भी नीलामी की जाएगी

वहीं सफेमा के मुताबिक, दाऊद के साथ ही उसके गुर्गे रहे ड्रग माफिया इकबाल मिर्ची की मुंबई की दो संपत्तियों की भी नीलामी की जाएगी, ये दोनों संपत्तियां मुंबई में हैं जिनमें दो फ्लैट हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है। नीलामी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्रोसेस के जरिये की जाएगी, पिछले साल अप्रैल महीने में सफेमा ने दाऊद की बहन हसीना पारकर के नाम एक फ्लैट की नीलामी की थी।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर