Ahmednagar Hospital Fire: अब तक 11 मरीजों की दर्दनाक मौत, 12 घायल, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

देश
रवि वैश्य
Updated Nov 06, 2021 | 20:21 IST

Ahmednagar Civil Hospital Fire:महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल में शनिवार सुबह भीषण आग लगने से 11 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है जबकि एक घायल है।इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

 Ahmednagar Civil Hospital Fire
आग   |  तस्वीर साभार: ANI

Fire in ICU of Ahmednagar Civil Hospital:  अहमदनगर सिविल अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में शनिवार को भीषण आग मामले में पुलिस की तरफ से एफआईआर दर्ज की गई है। आग की वजह से अब तक 11 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है और 12 अन्य घायल बताए जा रहे हैं।अहमदनगर पुलिस नियंत्रण के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां रवाना हो गई हैं, जो आसपास के अन्य वार्डों में भी फैल गई है।उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों और बचाव दल की मदद से अस्पताल के अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर कई मरीजों को पड़ोसी वार्डों से स्थानांतरित करने में कामयाबी हासिल की है। पीड़ितों के परिजनों को पांच लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया गया है।

घटना के समय, आईसीयू में कम से कम 20 मरीजों का इलाज चल रहा था और चिंतित परिजन अपने प्रियजनों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे हैं।

हालांकि, दोपहर 1 बजे के आसपास भीषण आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि आग ने पूरे आईसीयू को मलबे के ढेर में बदल दिया है और मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। इस भयानक हादसे पर देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दोनों ने शोक संवेदना जताई है।

पुलिस, जिला और दमकल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव एवं राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं, जबकि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

अहमदनगर के सरकारी अस्पताल के आईसीयू में यह आग कैसे लगी, इस बारे में अभी जानकारी नहीं हो पाई है, अस्पताल से करीब 20 मरीजों को दूसरे नजदीकी अस्पतालों में शिफ्ट करने की जानकारी सामने आई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर