अब महाराष्ट्र कांग्रेस में फूट? पहले मंत्री से मुलाकात और अब सीधे फडणवीस से...कहीं अशोक चव्हाण पाला तो नहीं बदलेंगे

देश
शिशुपाल कुमार
शिशुपाल कुमार | Principal Correspondent
Updated Sep 03, 2022 | 00:18 IST

Ashok Chavan: देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करने से पहले अशोक चव्हाण ने शिंदे गुट के मंत्री अब्दुल सत्तार से मुलाकात की थी। तभी से बीजेपी में जाने की खबरें हैं।

AShok Chavan, Maharashtra, congress
अशोक चव्हाण ने की फडणवीस से मुलाकात  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • उद्धव सरकार के खिलाफ विश्वास मत के समय अनुपस्थित रहे थे अशोक चव्हाण
  • कांग्रेस आलाकमान के रडार पर भी हैं अशोक चव्हाण
  • एमएलसी चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर भी चव्हाण पर नजर की हैं खबरें

जम्मू-कश्मीर में फूट का सामना कर रही कांग्रेस के लिए अब महाराष्ट्र में मुश्किलें खड़ी होती दिख रही हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को लेकर अटकलें हैं कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। अशोक चव्हाण ने गुरुवार को उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है। जिसके बाद से ये अटकलें और तेज हो गई हैं।

दोनों की मुलाकात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) आशीष कुलकर्णी के आवास पर हुई। इससे पहले उन्होंने मंत्री अब्दुल सत्तार से मुलाकात की थी। सत्तार शिंदे गुट हैं और चव्हाण के घर पर ही वो मिलने पहुंचे थे। जहां दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत चली थी।

बताया जा रहा है कि अशोक चव्हाण को लेकर कांग्रेस आलाकमान भी सतर्क है। उसकी भी नजर अपने इस खास नेता पर बनी हुई है। एमएलसी चुनाव के समय क्रॉस वोटिंग को लेकर भी चव्हाण पर कांग्रेस की नजर है। साथ ही जब उद्धव सरकार विधानसभा में बहुमत परीक्षण का सामना कर रही थी, तब भी अशोक चव्हाण पहुंच नहीं पाए थे। 

हालांकि अशोक चव्हाण ने इन अटकलों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वो भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं, वो कांग्रेस के साथ ही हैं। उन्होंने कहा कि ये तय मुलाकात नहीं थी, दोनों कुलकर्णी के यहां पहुंचे थे, जहां मुलाकात हो गई। 

बता दें कि आशीष कुलकर्णी एक चतुर रणनीतिकार के रूप में जाने जाते हैं। भाजपा में आने से पहले वो शिवसेना और कांग्रेस के साथ काम कर चुके हैं। फडणवीस के खास माने जाते हैं। राज्यसभा चुनाव से लेकर एमएलसी चुनाव में भाजपी की जीत में रणनीतिकार यही माने जाते हैं। 

ये भी पढ़ें- अमृत काल में ग्रीन ग्रोथ और ग्रीन जॉब की मानसिकता के साथ आगे बढ़ रहा है भारत, मंगलुरु में बोले पीएम मोदी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर