मुंबई में शिवसेना की रैली में सीएम उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- पहना 'नकली हिंदुत्व' का बुर्का 

Uddhav Thackeray blame BJP : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह नकली हिंदुत्व का बुर्का पहनती है।

Uddhav Thackeray blame BJP
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को बीजेपी पर निशाना साधा 

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शनिवार को बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह नकली हिंदुत्व का बुर्का (fake Hindutva burkha) पहनती है। उन्होंने कहा कि बालसाहेब ठाकरे ने शिवसैनिकों से कहा कि वे हिंदू नहीं चाहते जो मंदिरों में घंटा बजाते हैं लेकिन आतंकवादियों को सबक सिखाते हैं। उन्होंने भारी भीड़ से पूछा, "बीजेपी दिखा रही है कि वे हिंदुत्व के संरक्षक हैं ... फिर ये सभी शिव सैनिक ... वे क्या हैं।"

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि फडणवीस ने कहा था कि वह मुंबई को आजादी देंगे। उन्होंने कहा, "वह अपने बॉस की लाइन दोहरा रहे हैं..मैं आपको फडणवीस से कह रहा हूं, हमने बलिदान के साथ मुंबई अर्जित की है और मुंबई पर नजर रखने वाले को हम खत्म कर देंगे।

उद्धव ने आगे कहा- वे (बीजेपी) दाऊद इब्राहिम को पार्टी का टिकट भी दे सकते हैं। देश में स्थिति बेहद खतरनाक है। जिसे हमने सत्ता में वोट दिया और जिस पर भरोसा किया, वह हमारी पीठ में छुरा घोंप रहा है। महामारी के दौरान सबसे अच्छा काम महाराष्ट्र ने किया।

उद्धव ने हमला करते हुए कहा कि- महंगाई की बात कोई नहीं कर रहा है। हमने बीजेपी के साथ गठबंधन के कारण अपने 25 साल बर्बाद किए, वे सबसे खराब हैं। फर्जी 'हिंदुत्व' पार्टी जो पहले हमारे साथ थी, देश को नरक में ले गई है।

उद्धव ने कहा- वे मुंबई से अहमदाबाद के लिए बुलेट ट्रेन चाहते हैं। हम अहमदाबाद नहीं जाना चाहते। आप मुंबई को हमसे छीनने की कोशिश कर रहे हैं।"उद्धव ठाकरे बोले- आरएसएस स्वतंत्रता संग्राम का हिस्सा नहीं रहा यहां तक ​​कि संयुक्ता महाराष्ट्र आंदोलन का भी नहीं।

उद्धव ने आगे कहा- "हमारे हिंदुत्व का मूल्यांकन करने वाले आप कौन होते हैं? आप हम पर आरोप लगाते हैं कि हमने कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया, इसलिए हमारा हिंदुत्व चला गया? मैंने विधानसभा में कहा है ... हम सत्ता छोड़ देंगे लेकिन हिंदुत्व नहीं ... आपने हमें मजबूर किया कांग्रेस के साथ जाने के लिए। आपने अजीत पवार के साथ सुबह-सुबह शपथ ग्रहण समारोह भी लिया ... तो यह ठीक है?"

उद्धव ने कहा-मैं आपको चेतावनी दे रहा हूं, अगर आप झूठे मामले दर्ज करने और मेरे लोगों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करेंगे तो हम चुप नहीं रहेंगे, मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा, और आप में से किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर